बड़ी खबरें

राजधानी पटना की भयावह भीड़! न कोरोना का डर और न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

पटना | अनूप नारायण : 
ये तस्वीर है जक्कनपुर थाना अंतर्गत राजधानी पटना के मीठापुर सब्जी मंडी का. आज यानी 23 अप्रैल का यह नजारा भिखारी ठाकुर पुल के पास यानी गौरिया मठ चौराहे के पास से लेकर दयानंद स्कूल के आगे तक मुख्य सड़क पर उमरी भीड़ सब्जी बेचने और खरीदने वालों की है. इनके लिए ना कोरोना का डर है ना सोशल डिस्टेंसिंग है लाक डाउन तो यहां भीड़ में कहीं दब सा गया है.

सत्ता संचालन के केंद्र बिहार विधानसभा से महज 500 मीटर की दूरी पर अवस्थित है यह सब्जी मंडी. शासन प्रशासन भी आंखें मूंद कर मौत के इस बाजार को फलने फूलने की अनुमति दे रहा है. सब्जी मंडी से सटे हुए  गोरिया मठ, यारपुर गर्दनीबाग जोगिया टोला बंगाली टोला पुरंदरपुर जैसे सघन जनसंख्या बहुल मोहल्ले है। गोरिया मठ मोड़ से आगे सब्जी मंडी के बीचो-बीच स्टेट बैंक का ब्रांच भी है जहां इन दिनों लोगों की आवाजाही बढ़ी हुई है धन जन योजना से अपनी राशि निकालने की . दर्जनभर चिकित्सकों के क्लीनिक भी यहीं अवस्थित है.

एक तरफ विगत 3 दिनों के अंदर राजधानी पटना में दर्जनभर कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद शहर वासियों में दहशत है वहीं 20 अप्रैल से कुछ क्षेत्रों मिली छूट का लोग नाजायज फायदा उठा कर शहर को मौत के आगोश में ठेलने को तैयार है.
विगत 1 महीना से घरों में दुबके लोगों के लिए भी यह प्राणघातक भीड़ है।  कल पटना में जो पॉजिटिव मरीज पाए गए थे उनमें सब्जी बेचने वाली महिला भी शामिल थी अब आप सहज अंदाज लगाइए कि हम पटना में कितने सुरक्षित हैं.