बड़ी खबरें

अलीगंज : दिवंगत शिक्षक करेंगे मैट्रिक कॉपियों का मूल्यांकन! बिहार बोर्ड ने भेजा पत्र

अलीगंज (Chandrashekhar Singh) :- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मैट्रिक परीक्षा कॉपी मूल्यांकन के लिए वैसे शिक्षकों को पत्र भेज रही है जो शिक्षक दिवंगत हो चुके हैं। BSEB एस के 145/2020  दिनांक 8 फरवरी 20 को प्रधान परीक्षक का नियुक्ति पत्र जारी कर दी गई है।
 बता दें कि जारी किये गये पत्र में जमुई जिले के +2 ललित नारायण मिश्र हाईस्कूल धनामा के एक वर्ष पूर्व मृत हुए शिक्षक वीरेश कुमार  को मैट्रिक के उतर पुस्तिका की मूल्याकंन हेतु 5 मार्च को पत्र भेजकर मूल्याकंन कार्य करने के लिए निर्देशित किया है, जबकि उनकी मृत्यु एक वर्ष पूर्व हो गयी है।
इसे लापरवाही कहें या उदासीनता लेकिन ताजूब है कि एक वर्ष पूर्व इस दुनिया को छोड चुके शिक्षक को बिहार विद्यालय शिक्षा समिति के द्वारा मूल्याकंन कार्य में शामिल होने के लिए पत्रा जारी किया गया है।
 बता दें कि +2 एल एन मिश्रा हाईस्कूल  धनामा के शिक्षक वीरेश कुमार की मृत्यु 19 मई 2018 को हुई थी। साथ ही +2 एम आर पुरी ताजपुर के भी एक वर्ष पूर्व मृत्यु हुए शिक्षक अनिल कुमार पासवान को भी मूल्याकंन कार्य करने हेतु पत्र भेजा गया है। विद्यालय प्रभारी राणा राजीव कुमार सिंह, व धनामा हाईस्कूल के प्रभारी रामानुज सिंह ने बताया कि जिला शिक्षा कार्यालय में भी शिक्षक के मृत्यु होने की सूचना दी गयी थी, बावजूद इसके बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा पत्र भेजकर मैट्रिक की मूल्याकंन कार्य के लिए भेजा गया है।
इधर, बिहार बोर्ड का ये हास्यपद व हैरतंगेज कारनामा शिक्षकों के बीच चर्चा का विषय बना है।