बड़ी खबरें

गिद्धौर : कोरोना वायरस से बचाव को लेकर दुर्गा मंदिर में होने वाले मंगलवार-शनिवार की आरती पर लगी रोक

गिद्धौर | सुशान्त साईं सुन्दरम :
वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस की महामारी से सुरक्षा के मद्देनजर शारदीय दुर्गा पूजा सह लक्ष्मी पूजा समिति के संरक्षक गिद्धौर निवासी पूर्व मंत्री दामोदर रावत की अध्यक्षता में समिति की एक बैठक मंगलवार को आयोजित की गई। उक्त बैठक में प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार एवं शनिवार को होने वाली संध्या आरती एवं पूजा पर सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए त्वरित प्रभाव से रोक लगा दी गई है।

यह खबर आप सबसे पहले gidhaur.com पर पढ़ रहे हैं।

बैठक में पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने कहा कि कोरोना वायरस से सुरक्षा के मद्देनजर सरकार द्वारा एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में संध्या आरती व पूजा को रोक देना ही उचित होगा।

बैठक के बारे में शारदीय दुर्गा पूजा सह लक्ष्मी पूजा समिति की अध्यक्ष एवं पतसंडा पंचायत की मुखिया संगीता सिंह ने gidhaur.com को जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को होने वाली साप्ताहिक संध्या आरती एवं पूजा में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ दुर्गा मंदिर परिसर में जुटती है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार का निर्देश है कि अधिक भीड़ एकत्रित न होने दिया जाए। इसपर अमल करते हुए सरकार के अगले आदेश मिलने तक गिद्धौर दुर्गा मंदिर में होने वाली साप्ताहिक मंगलवार एवं शनिवार की संध्या पूजा-आरती पर रोक लगा दी गई है।

बैठक में शारदीय दुर्गा पूजा सह लक्ष्मी पूजा समिति के कार्यकारी अध्यक्ष गुरुदत्त प्रसाद, दिनेश रावत, गायक-वादक गणेश राय, राजेश कुमार पाजो, देवेन्द्र कुमार रावत, संतोष रावत, सुबोध रावत, मिथलेश कुमार सिंह, छोटू रावत मौजूद रहे।