बड़ी खबरें

गिद्धौर : BDO कार्यालय के समक्ष जीविका दीदियों ने दिया धरना, स्वच्छता कीट के लिए सड़क जाम

>> जीविका दीदियों के जमघट से चार घंटे तक बाधित रहा प्रखण्ड कार्यालय का काम-काज

गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :  विशेष केंद्रीय सहायता योजना अंतर्गत जिले से निर्गत स्वच्छता किट से वंचित रहने वाले भौराटांड़ एवं कैराकादो गांव के जीविका दीदी ने आक्रोशित होकर सोमवार को सैंकड़ों की संख्या में गिद्धौर प्रखण्ड मुख्यालय पहुंचकर बीडीओ कार्यालय को घेरकर धरने पर बैठ गई।

बीडीओ कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे जीविका दीदी

 तीन घण्टे के बाद भी जब बीडीओ साहब अपने कक्ष से बाहर नही निकले तब अंत मे  प्रखंड मुख्यालय के समीप मुख्य राजमार्ग पर खड़े होकर जीविका दीदियों ने सड़क जाम कर दिया।

- मौके पर पहुंची गिद्धौर पुलिस -

 जाम स्थल पर गिद्धौर थानाध्यक्ष आशीष कुमार एवं सहायक अवर निरीक्षक नित्या नन्द सिंह के समझाने बुझाने पर जीविका दीदियों का आक्रोश थमा और सड़क जाम हटवाकर वाहनों का आवागमन सुचारू ढंग से शुरू कराया गया।
सड़क पर जाम लगाते हुए जीविका दीदी


- जीविका दीदी को पूर्व में दिया गया था आश्वासन - 

विदित हो,  जीविका दीदियों ने पूर्व में विशेष केंद्रीय सहायता अनुदान किट के वितरण में विभागीय स्तर पर किट वितरण में अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाते हुए प्रखंड जीविका प्रबंधन एवं प्रखंड पदाधिकारियों के खिलाफ योजना में मनमाफिक तरीके से स्वच्छता किट वितरण करवाने का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर जीविका दीदियों द्वारा मुख्यालय में धरना प्रदर्शन भी किया था, जिसके उपरांत विशेष केंद्रीय सहायता किट से वंचित रह गए जीविका दीदियों को स्थानीय प्रशासन द्वारा स्वच्छ्ता किट उपलब्ध करवाने का आश्वाशन दिया था। इसमें प्रखण्ड विकास पदाधिकारी व जीविका प्रबंधक भी शामिल थे, पर आज तक आश्वासन के बावजूद भी जीविका दीदी किट से वंचित हैं।

-  - - बोले अधिकारी - -   

" इस संदर्भ में जब फोन पर अनुमंडल पदाधिकारी लखिन्द्र पासवान से बात गई तो उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। समस्या से पूर्णतः अवगत होने जिला से टीम भेजा जा रहा है। इसके उपरांत इस दिशा में कार्रवाई होगी।"