बड़ी खबरें

अलीगंज में युवा कांग्रेस की दहाड़, कहा- युवाओं को ठग रही है राज्य व केन्द्र सरकार

अलीगंज (चन्द्र शेखर सिंह) :- मंगलवार को प्रखंड के अलीगंज बाजार में सिकंदरा विधानसभा अध्यक्ष विक्रमादित्य की अध्यक्षता में एनआरयु पर मिसकॉल करवा कर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम मे सैकड़ों बेरोजगार युवा ने एक मुहिम चलायाऔर सरकार से राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर की मांग किया। युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पवन पासवान ने कहा कि मोदी सरकार युवाओं को ठगने की काम कर रही है। चुनाव के वक्त देश भर में दो करोड़ बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने की वादा किया गया था। जो आज 6 साल होने के बाद एक भी बेरोजगार युवकों को नौकरी नही दिलायी गयी। नतीजा है कि पुरे देश में बेरोजगार युवकों की भरमार हो गया है। विधानसभा अध्यक्ष विक्रमादित्य ने कहा कि आज बिहार में बेरोजगारी से युवा वर्ग कराह रहा है। आज बिहार में एक हजार की भेकेनसी आती है तो एक लाख युवा आवेदन कर रहे हैं।आप इसी बेरोजगारी की अंदाजा लगाया जा सकते है। युवाओं के बेरोजगारी तो बढीं ही उसके बाद भी शिक्षा का स्तर काफी गिर चुकी है। अस्पताल में चिकित्सक व अन्य समस्याओं से मरीजों को जूझना पड़ता है। सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राज्यप्रतिनिधि सुधीर प्रसाद सिंह ने कहा कि मोदी सरकार जुमले की सरकार होकर रह गयी है। सिर्फ लोगों को विकास के नाम पर छला जा रहा है। देश में बेरोजगार युवकों की लंबी फेरहिस्त हो चुकी है।
सूबे की सरकार भी विकास के नाम पर लोगों को ठगने की काम कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता समाजसेवी धर्मेद्र पासवान उर्फ गुरूदेव जी ने कहा सुबे में अपराधी व अधिकारी बेलगाम हो चुके हैं।विकास के नाम पर लोगों को भ्रम पैदा कर सिर्फ ठगा जा रहा है। राज्य के युवा रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं। रोजगार नही मिलने   के कारण दुसरे राज्य पलायन करने को विवश है। मौके पर युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष फैजल होदा, धर्मेन्द्र पासवान,मो अल्तमस, अनिल यादव, मो. इब्राहीम, मो. दानिस, मो हैदर, मुकेश कुमार, सुफियान के अलावे बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद थे।