बड़ी खबरें

मांगोबंदर : ABVP द्वारा चलाया गया कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान

न्यूज़ डेस्क :- जमुई जिले के खैरा प्रखंडान्तर्गत मांगोबंदर गांव में बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मांगोबंदर इकाई द्वारा " कोरोना वायरस " से बचाव हेतु लोगों को जागरूक किया गया।

इस अभियान में ABVP मांगोबंदर के उपाध्यक्ष पल्टू मोदी, प्रखंड संयोजक शशिकान्त कुमार,पूर्व प्रखंड संयोजक नीरज रावत, सदस्य शुभम मिश्र, सोनू मोदी,गोरेलाल सिंह,सूरज भगत,मोनू मोदी ने ग्रामीणों को कोरोना से बचाव के तरीकों से अवगत कराया। पल्टू मोदी,नीरज रावत,सोनू मोदी ने कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर डॉक्टर से मिलने की सलाह दी। वहीं शुभम मिश्र ने इसके लक्षण बताते हुए एहतियात बरतने की सलाह दी।बचाव के उपाय बताते हुए उन्होंने कहा कि अपने हाथों को साबून से हमेशा साफ़-सुथरा कर संक्रमण मुक्त रखें। जिसके लिए सेनेटाइजर या लाईफब्वाई साबून का उपयोग कर सकते हैं। भीड़ में जाने से परहेज़ करें,फेसमास्क का नियमित उपयोग करें, किसी से बातचीत के दरम्यान एक मीटर की दूरी बनाकर बात करें।ठंढे चीजों के सेवन से परहेज़ करें। नियमित 2-3 बार गर्म पानी से गरारा करें। किसी में भी इस बीमारी के लक्षण दिखाई देने पर घबराये नहीं तुरंत योग्य चिकित्सक से सलाह लें या जिला अस्पताल में दिखायें।

बता दें कि सरकार के द्वारा सूबे के सभी मुख्य चिकित्सा अस्पतालों के साथ-साथ जिला सदर अस्पतालों में भी आइसोलेशन सेंटर की व्यस्तता की गई है ; जहां समुचित चिकित्सा व्यवस्था मुहइया कराई गई है। इस जागरूकता अभियान के दौरान इस बीमारी को लेकर महिलाओं में खासी जिज्ञासा देखी गई।