Header Ad

header ads

गिद्धौर : बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के रोकथाम को लेकर बैठक आयोजित



गिद्धौर (News Desk)- : प्रखंड क्षेत्र में बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन को लेकर प्रखंड के पतसंडा पंचायत भवन में मुखिया संगीता सिंह की अध्यक्षता में टास्क फोर्स सदस्यों की एक बैठक डब्ल्यूडीसी के प्रखंड समन्वयक मिथिलेश्वर वर्मा की देख रेख में आयोजित हुई।
बैठक में बाल विवाह प्रथा के उन्मूलन को ले क्षेत्र में जागरूकता फैलाने को लेकर टास्क फोर्स के सदस्यों ने पंचायत से वार्ड स्तर पर जमीनी तौर पर इसके रोकथाम को ले गांव व वार्ड वासियों को जागरूक करने की बात कही गयी। बैठक के दौरान पंचायत की मुखिया संगीता सिंह ने कहा कि सरकार बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के रोकथाम को लेकर कई कारगर प्रयास कर रही है। हमे भी समाज में अपने जिम्मेवारियों का निर्वहन करते हुए बाल विवाह व दहेज मुक्त समाज निर्माण में अपनी भागीदारी निभानी होगी।
वहीं समन्वयक मिथलेश्वर वर्मा ने कहा कि इस  समाजिक कुरूतियों को जड़ से हटाने के लिए समाज के हर बुद्धिजीवियों को इसे गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। वे सहयोगात्मक रवैया अपनाते हुए इस दिशा में लोगों को इस कुरीति के प्रति समझाने का प्रयास करेंगे, तभी इस दिशा में समाज को कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। वहीं बैठक में मौजूद टास्क फोर्स के सदस्यों ने इन सामाजिक कुरीतियों के रोकथाम को लेकर गहन विचार विमर्श किया।
मौके पर बैठक में मुखिया संगीता सिंह, सचिव हरिनंदन प्रसाद मेहता, विकास मित्र दिव्या किरण, समाजसेवी गुरुदत्त प्रसाद, सुखदेव रावत वार्ड सदस्या बृंदा देवी, उत्तम झा के अलावे टास्क फोर्स के कई सदस्यगण उपस्थित थे।