Header Ad

header ads

गिद्धौर प्रखण्ड परिसर में जीविका दीदियों ने किया प्रदर्शन, अधिकारियों को उठानी पड़ी जहमत


गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :- शुक्रवार को प्रखंड के रतनपुर पंचायत के  जीविका दीदियों ने विशेष केंद्रीय सहायता योजना के तहत जिले से निर्गत स्वच्छता किट वितरण करने में बरती गयी अनियमितता का आरोप लगाते हुए प्रखंड जीविका प्रबंधक धर्मवीर कुमार सहित प्रखंड पादधिकारियों के खिलाफ योजना में मनमाफिक तरीके से स्वच्छता  किट वितरण करवाने को लेकर मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी केेरते हुए धरने पर बैठ गए।


बताते चलें कि जिला से आवंटित स्वच्छता किट को जीविका से जुड़े ग्राम संघठन के जीविका दीदियों में सही तरीके से वितरण नही होने के कारण जीविका दीदी आक्रोशित होकर प्रखंड मुख्यालय में हो हंगामा करते हुए अपने स्वच्छता किट की मांग करते हुए धरना पर बैठ गए। वहीं, योजना से जुड़े किट को मनमाफिक तरीके से बाटें जाने को लेकर अपनी भड़ास प्रबंधन पर निकालने लगे व जीविका बीपीएम पर किट के मांगे जाने पर अभद्र व्यवहार का भी आरोप लगाया था। इधर इस मामले को लेकर बीते गुरुवार को भी जीविका दीदियों ने भौराटांड़ गांव के निकट मुख्य मार्ग को जाम कर दिया था।


 इधर, इस पूरे घटना को लेकर स्थानीय प्रसासन को काफी जहमत उठानी पड़ी। वहीं, जीविका दीदियों द्वारा बीते दो दिनों के इस जनाक्रोश को देखते हुए मुख्यालय में बीडीओ गोपाल कृष्णन, अंचल अधिकारी अखिलेश कुमार सिन्हा, राजस्व पदाधिकारी प्रिति कुमारी, थानाध्यक्ष अशीष कुमार, अवर निरीक्षक मनोज सिंह द्वारा मुख्यालय में जीविका दीदियों से वार्ता कर उनके लिए जिले के वरीय पदाधिकारियों से स्वच्छता किट को उपलब्ध करवाने का आस्वासन दिया।

- कहते हैं जीविका परियोजना प्रबंधक -

इधर, इस मामले पर प्रखंड जीविका परियोजना प्रबंधक धर्मवीर कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि जीविका दीदियों द्वारा मेरे ऊपर अभद्र व्यवहार करने का आरोप बेबुनियाद है। मेरे द्वारा जिले से मिले स्वच्छ्ता किट को विभागीय निर्देशानुसार प्रखंड भर के सूचीबद्ध जीविका दीदियों को स्वच्छता किट पारदर्शिता के साथ वितरित करवा दिया गया।

- कहते हैं जिला परियोजना प्रबंधक -

वहीं इस मामले को लेकर जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक विक्रांत सिंह ने कहा कि गिद्धौर प्रखंड में जिला प्रसासन द्वारा स्वच्छ्ता किट वितरण को लेकर 1125 किट का आवंटन किया गया था,जिसका कैम्प लगाकर वितरण भी करवाया गया, फिर भी अगर कुछ जीविका ग्राम संगठन से जुड़ी दीदी किट लेने से वंचित रह गयी तो उनके लिए वरीय पादधिकारियों से बात की जा रही है उन्हें भी स्वच्छता किट उपलब्ध करवा दिया जाएगा।