बड़ी खबरें

अलीगंज बाज़ार में बस स्टैंड बनाने की मांग बुद्धिजीवियों ने जिला प्रशासन से की


अलीगंज (News Desk):-  प्रखंड के अलीगंज बाजार में मंगलवार को बुद्धिजीवियों व समाजसेवियों की बैठक आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता समाजसेवी सह कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र पासवान ने की। बैठक में अलीगंज क्षेत्र में जन समस्याओं को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए समाजसेवी सह कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र पासवान ने कहा कि अलीगंज बाजार में प्रतिदिन आमजनों व राहगीरों को सड़क जाम से जूझना पड़ता है। उन्होंने कहा अलीगंज-सिकंदरा मुख्यमार्ग में अतिक्रमण होने से रोज यात्री वाहन, स्कूली वाहन के साथ एम्बुलेन्स तक को प्रति जाम में घंटों रेंगने को विवश होता है। राजकुमार यादवेन्दु ने कहा कि अलीगंज बाजार में फूटकर विक्रेता के द्वारा सड़को पर दुकान सजने के कारण जाम होती है, जिसे जिला प्रशासन को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग किया है। चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि बाजार में बस स्टैंड नहीं रहने के कारण यात्री वाहन से अन्य वाहन भी सड़क पर खडे किया जाता है, जिससे जाम लगती है। विसुन साव ने कहा कि अगर बस स्टैंड की व्यवस्था कर दिया जाय तो जाम से निजात मिल सकता है। अनिल यादव ने कहा कि अलीगंज बाजार में पीडब्ल्यूडी दुकान सजता है, जिससे आमजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जमीन सरकार के किराया पीछे दुकानदारों के द्वारा फूटकर विक्रेता से वसुली जाती है, जिस पर जिला प्रशासन को लगाम लगाने की जरूरत है। बैठक में प्रखंड क्षेत्र के कई समस्याओं पर भी चर्चा की गई।
मौके पर सिंघेश्वर महतो, मनोज कुमार , विक्रम कुमार, अरूण पासवान, ब्रह्मदेव सिंह, सतीश कुमार, मंटू सिंह, रविशंकर सिंह, सुदामा महतो सहित बड़ी संख्या में प्रखंड के बुद्धिजीवियों , जनप्रतिनिधियों व समाजसेवियों की उपस्थिति देखी गई।