बड़ी खबरें

राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का सांसद चिराग ने किया समर्थन

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग कुमार पासवान जमुई के युवाओं को मद्देनजर ने संसद में युवा आयोग के गठन की बात रखी। वे संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का समर्थन करते हुए अपनी बातों को कृत प्रेमजीभाई सोलंकी के समक्ष रख रहे थे। इस दौरान सांसद चिराग ने युवा, शिक्षा सहित कई अन्य समस्याओं पर आवाज़ उठाई।


 सांसद चिराग  ने राष्ट्रपति द्वारा इस दशक के पहले अभिभाषण पर अपना मत रखना शौभाग्य माना है। उन्होंने कहा कि सामाजिक एवं आर्थिक समानता में एलजेपी जनता के साथ है। सांसद चिराग ने कहा है कि अभिव्यक्ति की आज़ादी का मतलब देशविरोधी ताकतों का आवाज़ बनाना कतई नहीं हो सकता। इन्होंने वर्ष 2014 की तुलना 2019 से कर पीएम मोदी के विकास एजेंडे पर भी विस्तृत चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस कार्यकाल में वर्षों से लंबित पड़े मामलों को सुलझाने के एनडीए की सरकार धरातल पर कार्य आगे बढ़ा रही है। सांसद चिराग ने अपने सम्बोधन में सीएए एवं एनआरसी पर भी अपने मत को रखा।
सांसद चिराग ने इंडियन ज्यूडिशियल सर्विसेज के गठन पर अपनी बातों को संसद में गंभीरता से रखा, ताकि गरीब वर्ग के लोग भी जज बन मुख्यधारा से जुड़ सके। इसके बाद उन्होंने महिलाओं के सम्मान पर अपनी बातों को रखते हुए महिला वर्ग में आरक्षण पर बल दिया। सांसद ने युवाओं के बेरोजगारी, व जीवन शैली पर बात रखते हुए नेशनल युथ कमीशन बनाने पर बल दिया ताकि युवाओं की समस्याओं को समाधान का मार्ग मिल सके। इस अभिभाषण का समर्थन व अभिनन्दन करने के लिए जमुई सांसदीय क्षेत्र की जनता का सांसद चिराग ने आभार व्यक्त किया। इधर, यूथ कमीशन के गठन पर चर्चा करने को लेकर जिले भर के युवाओं ने सांसद चिराग को साधुवाद का पात्र बताया है।