बड़ी खबरें

वंशी शर्मा, गुरु डॉ. रहमान, मुकेश हिसारिया, नरेश अग्रवाल, अनूप नारायण समेत 45 पुरोधाओं को बिहार रत्न सम्मान




पटना : संस्कृति फाउंडेशन एवं श्री पटन देवी जी गौ मानस सेवा संस्थान के सौजन्य से समाज में अलग-अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले 45 लोगों को बिहार रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया है। राजधानी पटना के कालिदास रंगालय में बिहार रत्न सम्मान कार्यक्रम काआयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर वरीय रेलवे अधिकारी दिलीप कुमार, समाज सेवी गुड्डू बाबा, पटनदेवी मंदिर के पुजारी बाबा, डॉ नीतु नवगीत, अभिषेक मिश्रा, न्यूज 24 बिहार झारखंड ब्यूरो प्रमुख अमिताभओझा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे।

इस अवसर पर समाज में अलग-अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले 45 लोगों को बिहार रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया है। सम्मानित किये गये प्रमुख लोगों में पर्यावरणविद नरेश अग्रवाल  वेद और कुराण के ज्ञाता गुरु डा एम रहमान वरिष्ठ फिल्म पत्रकार अनूप नारायण सिंह लोक गायिका नीतू नवगीत जेनिथ कामर्स एकाडमी के डायरेक्टर सुनील सिंह, बसंत शर्मा, गुरमीत सिंह, मुकेश हिसारिया, साईं रसोई के अमित जायसवाल, शशिश कुमार तिवारी और रवि कुमार डॉ नीतू नवगीत समेत अन्य प्रमुख है।

संस्कृति फ़ाउंडेशन की अध्यक्ष आकांक्षा चित्रांश ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य समाज के प्रति समर्पित सकारात्मक कार्यों को प्रोत्साहन देना है। उन्होंने बताया कि उनके नेतृत्व में पिछले तीन सालों से ‘बिहार रत्न सम्मान’ समारोह का आयोजन किया जा रहा है।यह आयोजन हम बिहारियों के लिए गर्व का विषय है तथा देश के दूसरे हिस्सों में रहने वालों के लिए एक दर्पण भी है जो बिहारी प्रतिभा को स्वीकार नहीं करते हैं। सभी सम्मानित होने वाले किरदार की मेहनत और समर्पण की कहानियों को हमलोग सभी के बीच लेकर आयेंगे।