बड़ी खबरें

युवा प्रतिभाओं के सम्मान की अनूठी पहल, बिहार यूथ आईकाॅन कैलेण्डर हुआ लांच


पटना | अनूप नारायण :
ऐसे सितारे जिनके  कार्यों की रोशनी से सारा समाज जगमगाता है उनको एक आसमान देने की छोटी कोशिश है बिहार यूथ आइकॉन कैलेंडर। नेक्सटजेन वर्ल्ड, येलो स्टूडियो और हिन्दचक्र की ओर से आयोजित एक शानदार  कार्यक्रम में बिहार यूथ आईकाॅन कैलेण्डर लांच  किया गया। उद्यमी विशाल वर्मा इस कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि बने । मुख्य अतिथि के रूप में अनिल सिंह जी ,आचार्य रुपेश पाठक जी मौजूद थे  । कैलेण्डर लांचिंग के संबंध में नेक्सटजेन एडवरटाइजिंग कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर कुमार प्रभंजन एवं सतीश ने बताया कि हमारे बिहार के अपने जगमग सितारों के सम्मान का हमारा यह एक छोटा प्रयास है।
  उद्यमी विशाल वर्मा ने इसे एक सराहनीय पहल बताया जिसमें बिहार के यूथ आईकाॅन को कैलेण्डर के जरिए प्रस्तुत किया गया है। कैलेण्डर में पेश  किए गए प्रदेश के युवाओं ने पक्के इरादे और जुनून से अपने-अपने फील्ड में खास मुकाम हासिल किया है। येलो स्टुडियो के फोटोग्राफर अनिमेष रंजन ने खूबसूरती से पिक्चर कैप्चर किया है। नेक्सटजेन वर्ल्ड के कुमार प्रभंजन कैलेण्डर के प्रोडयूसर हैं जबकि हिन्दचक्र के संपादक अवधेश झा और निष्ठा सोलंकी ने चयनकर्ता की भूमिका बखूबी निभायी है।

कैलेण्डर में शामिल चेहरे
जनवरी पेज पटना में हाल में जलजमाव और बाढ़ में काम करने वाले युवाओं को समर्पित किया गया है।
फरवरी पेज पर आरजे विजेता व एक्टर, राइटर कृतिका गुप्ता एवं मार्च में सोशल वर्कर रीतु जायसवाल को जगह दी गई है। अप्रैल माह में मीडिया पर्सनैलिटी सुजीत श्रीवास्तव, नैन्सी और एकता वर्मा को स्थान दिया गया है जबकि मई माह में आर्ट सेग्मेन्ट्स से कार्टूनिस्ट पवन और कवि समीर परिमल को शामिल किया गया है। जून माह में स्पोर्टस से मनीष यादव और शिखा कुमारी तथा जुलाई माह में टीवी से उर्वशी वाणी और किड डांसर अर्निका को पेज पर जगह मिली है। अगस्त पेज पर सोशल इंटरप्रेन्योर मनीष कुमार सिंह, खुशी सिंह और सुमन सौरभ हैं। सितम्बर माह में एडवेंचर स्पोर्टस के तबस्सुम अली और नन्दन दूबे हैं। अक्टूबर में स्टार्टअप इंटरप्रेन्योर रिचा राजपूत और  मृगांक शामिल किए गए हैं। नवम्बर में फैशन मेकअप आर्टिस्ट रीमा पांडेय और फैशन डिजाइनर ऐमन खान शामिल किए गए हैं, जबकि दिसम्बर माह में सोशल एक्टीविस्ट विकास चन्द्र उर्फ गुड्डू बाबा को जगह दी गई है।