बड़ी खबरें

बिहारी छात्रों को गुजरात मे पढ़ने का अवसर, पटना में 'स्टडी इन गुजरात' रोड शो 28 जनवरी को

पटना : पटना में 28 जनवरी को 'स्टडी इन गुजरात' रोड शो का आयोजन होगा। इस आयोजन में गुजरात राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री गणपत भाई वसावाजी भी शामिल होंगे। यह जानकारी गणपत यूनिवर्सिटी के डीन डॉक्टर सत्येन पारिख ने दी।

डॉ पारिख ने बताया कि गुजरात सरकार द्वारा अन्य राज्यों के छात्र-छात्राओं को गुजरात के विश्वविद्यालयों में पढ़ने के लिए आकर्षित करने हेतु "स्टडी इन गुजरात" अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत पटना के मौर्या होटल में 28 जनवरी को रोड शो एवं एजुकेशन फेयर का आयोजन किया गया है, जहां गुजरात के कई विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों सहित गुजरात राज्य के शिक्षा से जुड़े कई अधिकारी एवं मंत्री भी उपस्थित रहेंगे।

डॉ पारीख ने बताया कि भारत में नए उभर रहे स्टार्टअप्स में गुजरात का हिस्सा 46% है। गुजरात की यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएट होने वाले अनेक छात्र स्टार्टअप का मार्ग अपना रहे हैं, जिस कारण गुजरात में बहुत सारे प्लेसमेंट के अवसर निकट भविष्य में बनने जा रहे हैं। ऐसे में गुजरात के विश्वविद्यालयों से पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए रोजगार पाने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। 

उन्होंने बताया कि गुजरात सरकार के द्वारा देश के सभी राज्यों के अलावा कुवैत एवं दुबई जैसे विदेशी शहरों में भी इस प्रकार के आयोजन किए जा रहे हैं।