बड़ी खबरें

अलीगंज की प्राकृतिक वादियों में कैलाश डैम बना न्यू ईयर का पिकनिक स्पॉट



अलीगंज (चन्द्रशेखर सिंह) :-

वर्ष 2020 के पहली तारीख को अलीगंज से दक्षिण जंगलों के चारो ओर से सबसे उंची पहाड़ पर इलाके के प्रसिद्ध  बाबा औलिया का मजार है। उसके नीचे प्राकृतिक वादियों से सुसज्जित है कैलाश घाटी डैम।


बुधवार को नव वर्ष के मौके पर इलाके के युवाओं एवं अन्य लोग बड़ी संख्या में सगे-संबंधियों एवं मित्रों के साथ सुबह डैम पर पहुंच कर नये साल के आगमन पर वनभोज पर मौज मस्ती एवं जश्न का माहौल दिनभर जारी रहा।


बता दें कि इस्लाम संप्रदाय के पीर बाबा औलिया का मजार के कारण क्षेत्र के प्रसिद्ध उडहुआ पहाड़ के नीचे कैलाश डैम पर दुर-दुर से सैलानियों को काफी आकर्षित करता है। मनोरम पहाड़ी वादियों के बीच कैलाश डैम उडहुआ पहाड़ के सौन्दर्य को चार चांद लगा देता है। इलाके के लोगों का एक मात्र यह प्राकृतिक वादियों परिपूर्ण पिकनिक स्पॉट है। इसलिए लोग बड़ी संख्या में यहां आकर पिकनिक मनाने आते है।

डैम में स्नान कर जंगली छटाओं का आनंद उठाते हैं। बुधवार को इलाके युवाओं में कैलाश डैम के खुबसूरत वादियों पिकनिक मनाने पहुंचे। यहां की जंगली खुबसूरती व पहाडों पर घुमने का आनंद और डैम देखने की ललक ज्यादातर लोगों को यहां खींच लाती है। खासकर बच्चे यहां काफी इन्यजॉय करते हैं। उडहुआ पहाड़ और कैलाश डैम पिकनिक स्पॉट को और आनंदित कर दे रहा है।