बड़ी खबरें

सांसद चिराग ने LARSGESS के तहत नियुक्ति को लेकर रेल मंत्री से किया पत्राचार


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान ने स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति के तहत नियुक्ति के सम्बंध में रेल मंत्री से पत्राचार किया है। ये नियुक्ति विजय कुमार राव नामक युवक की होनी है।


जानकारी अनुसार, विजय के पिता लालदेव प्रसाद दानापुर मण्डल अंतर्गत झाझा में लोको पायलट के पद पर कार्यरत थे तथा स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति के तहत इनकी नियुक्ति हेतु विभाग को आवेदन भी प्रेषित किया था, लेकिन अपरिहार्य कारणों की वजह से विजय की नियुक्ति नही की गई।

आवेदक - विजय कुमार राव

विजय ने बताया कि उनके पिता लालदेव प्रसाद ने तय समय सीमा के अंदर सभी प्रमाण-पत्रों के साथ विभाग को उदारीकृत सक्रिय सेवानिवृत्त योजना के तहत आवेदन दिए थे ताकि पिता के स्थान पर उनकी नियुक्ति हो सके। विजय ने बताया कि विभागीय उदासीनता के कारण विभागीय पत्र के दिनांक के साथ छेड़छाड़  की गई थी जिसके कारण इस नियुक्ति से वो अब तक वंचित हैं।
इधर, सांसद चिराग ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से उक्त सन्दर्भ में  पत्राचार के माध्यम से जांचोपरांत विजय कुमार राव को नियुक्ति दिलवाने हेतु अग्रेतर कार्रवाई करने की मांग की है। विजय ने इसके लिए सांसद चिराग के प्रति आभार व्यक्त किया है।