बड़ी खबरें

जमुई में जदयू नेता दामोदर रावत एवं सुमित सिंह के नेतृत्व में बनी मानव श्रृंखला, शामिल हुए जमुईवासी


जमुई : बिहार
(Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के आह्वान पर जल जीवन हरियाली, मद्य निषेध, बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के समर्थन में जमुई (Jamui) में जदयू (JDU) जिलाध्यक्ष व पूर्व मंत्री दामोदर रावत (Damodar Rawat) के नेतृत्व में मानव श्रृंखला (Bihar Human Chain) बनाई गई। इसमें जमुई के कचहरी चौक पर जदयू के कार्यकर्ताओं के साथ चकाई (Chakai) के पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह (Ex-MLA Sumit Kumar Singh) भी सम्मिलित हुए।

इस बारे में पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह ने बताया कि मानव श्रृंखला को लेकर लोगों में गजब का उत्साह, अनोखा उमंग और एक नई तरंग चहुंओर नजर आई। सब स्वतःस्फूर्त तरीक़े-से एक-दूसरे का हाथ थामे खड़े थे। एक ही कतार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) भी थे तो बिहार के सबसे आखिरी पंक्ति के लोग भी थे। पूरे बिहार में सोलह हजार किलोमीटर से अधिक लंबी मानव श्रृंखला में जमुई जिला और अंग क्षेत्र की हिस्सेदारी अपेक्षाकृत बहुत जबरदस्त रही। श्री सिंह ने सभी को इसमें शिद्दत से शिरकत करने के लिए दिल से धन्यवाद दिया।

वहीं जदयू जिलाध्यक्ष व पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने नीतीश कुमार के जल जीवन हरियाली (Jal Jiwan Hariyali) अभियान की पहल को अद्भुत बताते हुए कहा कि इससे लोगों में पर्यावरण संरक्षण, नशामुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के प्रति जागरूकता पैदा होगी।

जमुई जिला मुख्यालय में बड़ी संख्या में जनता दल यूनाइटेड (Janta Dal United) के कार्यकर्ता, जमुईवासी, बुजुर्ग नागरिक सहित स्कूली बच्चे भी शामिल हुए।