बड़ी खबरें

मानव श्रृंखला में भाग लेने के बाद स्कूली छात्रों ने किया सड़क जाम

बरहट(जमुई) :- जल जीवन हरियाली, दहेजप्रथा, बाल विवाह, नशा मुक्ति से दूर रहने हेतु जन जागरूकता को फैलाने को लेकर बिहार सरकार के आदेशानुसार प्रखंड क्षेत्र में मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया। आयोजन समापन के पश्चात बरहट थाना क्षेत्र के नूबंर पंचायत के मलयपुर- लक्ष्मीपुर के मुख्य मार्ग के नूबंर चौक को स्कूली छात्रों द्वारा विद्यालय के प्राचार्य के खिलाफ जमकर बबाल काटा और सड़क को घंटों जाम कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्राचार्य गोपाल चन्द चौधरी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। 
स्कूली छात्र एवं छात्राओं ने विरोध जताते हुए कहा कि मानव श्रृंखला के बारे में हमलोगों को कुछ भी नहीं बताया गया और सड़क किनारे खड़ा कर दिया गया। इसके बाद जब हमलोग विद्यालय परिसर में भोजन मांगने गए तो विद्यालय के प्राचार्य के द्वारा डांट फटकार कर भगा दिया गया। उसके बाद हमलोग सभी मिलकर सड़क को जाम कर दिया और जिलाधिकारी को जाम स्थल पर आने की मांग कर रहे थे और प्राचार्य को तबादला करो की मांग पर अडे़ थे। 
वहीं जाम की सूचना पाकर बरहट थानाध्यक्ष मोहम्मद अब्दुल हलीम जाम स्थल पर पहुंचकर बच्चों को समझा बुझा कर जाम को तोड़वाया और कहा कि  सोमवार को हम विद्यालय आ कर प्राचार्य से इस संबंध में बात करेंगे, जो भी समस्या होगा इसका निदान अभिलंब किया जाएगा। इन बातों को सुनने के बाद बच्चे अपने अपने घर को चले गए।