बड़ी खबरें

अलीगंज : ग्रामीण चिकित्सकों की बैठक आयोजित, संगठन की मजबूती पर बल



अलीगंज (चंद्रशेखर आज़ाद) :-

अलीगंज प्रखंड के अलीगंज-सिकंदरा मुख्य मार्ग स्थित एक प्राइवेट क्लीनिक में बिहार ग्रामीण चिकित्सक समन्वय समिति की प्रखंड स्तरीय बैठक डॉ. सुबेलाल ठाकुर की अध्यक्षता में हुई।


 बैठक में ग्रामीण चिकित्सकों को प्रशिक्षण प्राप्त कर लेने की सलाह देते हुए मानक के अनुसार कार्य करने की बात कही गयी। बैठक को संबोधित करते हुए मीडिया प्रभारी डॉ. के. पी. मिश्रा ने बताया कि सुबे के मुखिया नीतीश कुमार ने जल जीवन हरियाली,दहेज उन्मूलन तथा बाल विवाह रोक थाम के लिए जो आज सुबे मे विशाल मानव श्रृंखला का निर्माण हुआ,उसमें सभी ग्रामीण चिकित्सकों ने हाथ से हाथ थामकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को समाज में फैले कुरीतियों के खिलाफ जड़ों से उखाड़ फेंकने के लिए जागरूकता पैदा करने का निर्णय लिया।


डॉ अशोक कुमार ने कहा कि जो ग्रामीण चिकित्सक प्रशिक्षण नही लिये हैं। वे एनआईओएस से प्राप्त कर लें। जिला प्रवक्ता डा मकेश्वर यादव ने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए सभी ग्रामीण चिकित्सकों को एक सूत्र में रहने के लिए प्रेरित किया। बैठक में संगठन मजबूती पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया। मौके पर डा के पी मिश्रा, डॉ अखिलेश सिंह, डॉ भवेश कुमार, डॉ अशोक कुमार के अलावे दर्जनो ग्रामीण चिकित्सक मौजूद थे।