बड़ी खबरें

मलयपुर थाने को थामे चार पिलर पर बनाया गया हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई का प्रतीक

बरहट/जमुई (विक्की सिंह) :- 

मुझको मेरे बड़ों से मिले यही संस्कार हैं,कि हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई मुझको सबसे प्यार है। इन दिनों एरिया बेस्ट डेवलपमेंट के द्वारा जमुई जिले के सरकारी आवास और दफ्तर को मधुबनी पेंटिंग से सुसज्जित किया जा रहा है, इस क्रम में मलयपुर थाने के चारदीवारी को भी कलाकारों द्वारा मनमोहक कृतियों से संवारा गया है,इन कृतियों के बीच मलयपुर थाने में बनी भवन को थामे चार पिलर पर बने हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई का प्रतीक चिन्ह मनुष्य के चार स्तम्भ को दर्शा रहा है कि जिस तरह से यह भवन को चार पिलर ने थाम के रखा है, ठीक उसी प्रकार से हमारे समाज को भी हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में मिलजुल रहने से ही अपने देश को मजबूती प्रदान कर सकते हैं। 
वहीं पेंटिंग बना रही अंजली झा ने बताया कि आज तक किसी भी सरकारी भवन में इस प्रकार का प्रतीक चिन्ह बनाने का मौका नहीं मिला था, लेकिन मलयपुर थानाध्यक्ष अमित कुमार के कहने पर प्रतीक चिन्ह बनाने का मौका मिला है। 
वहीं थानाध्यक्ष के द्वारा प्रतीक चिन्ह बनवा कर लोगों को एकजुटता का सन्देश देने पर लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ हैं। थाना अध्यक्ष के द्वारा लोगों को जागरूक करने के इस पहल से मलयपुर थाना जिले का पहला थाना बन कर अपनी शोभा बढ़ा रही है। इसको लेकर एसपी मेंगनु ने थानाध्यक्ष के इस पहल की मुक्तकंठ से सराहना की।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष -
मलयपुर थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि समाज में नफरत और हिंसा से कुछ हाशिल नहीं किया जा सकता है।लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से थाने के भवन पर प्रतीक चिन्ह बनवाया गया है।