बड़ी खबरें

चकाई एवं चंद्रमंडीह थाना में सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की हुई बैठक

जमुई/चकाई/चंद्रमंडीह [बिधुरंजन उपाध्याय] :
सरस्वती पूजा को लेकर चकाई एवं चंद्रमंडीह थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित किया गया. सरस्वती पूजा शांतिपूर्ण एवं आपसी भाईचारे के साथ मनाने को लेकर चकाई थाना परिसर में चकाई बीडीओ सुनील कुमार चाँद की अध्यक्षता में एवं चंद्रमंडीह थाना में अंचलाधिकारी अजीत झा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित किया गया.

इस मौके पर जमुई एएसपी अभियान सुधांशू कुमार,अंचलाधिकारी अजित झा,चकाई इंस्पेक्टर राजीव तिवारी बैठक में मौजूद रहे.

एएसपी अभियान सुधांशू कुमार ने कहा की सरस्वती पूजा में मूर्ति स्थापित करने वाले लोगो को थाना से लाइसेंस प्राप्त करना अनिवार्य है.माँ शारदे बुद्धि की देवी है.सभी लोगों को माँ के इस रूप की पूजा अर्चना इस तरह करनी चाहिए की आपस में सद्भावना बनी रहे.वही चकाई के 16 डीजे संचालको को नोटिस भेजा जा रहा है.

वहीं थानाध्यक्ष राजीब कुमार तिवारी ने कहा कि पूजा में डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा.साथ ही पूजा पंडालों में अश्लील गानें बजाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी. उन्हीने लोगों से पूजा में किसी भी तरह का विघ्न डालने वालों की जानकारी तुरंत थाने को देने की अपील की ताकि ऐसे लोगों से कड़ाई से निपटा जा सके.

चंद्रमंडीह थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कहा की चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र इलाके में सरस्वती पूजा व विसर्जन जुलूस में डीजे नहीं बजेगा.इन नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.डीजे को जब्त कर डीजे मालिक और पूजा लाइसेंसधारी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.साथ ही कहा कि पूजा में शांति भंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
चकाई प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील चाँद ने उपस्थित लोगों से कहा कि किसी भी कीमत पर विधि व्यवस्था बिगड़े नहीं यह जिम्मेदारी सबो को लेनी होगी.सरस्वती पूजा ज्ञान की देवी की पूजा है हमसबों को इस त्योहार को शांति और सद्भाव से मनाना है.युवा पीढ़ी को यह जिम्मेदारी लेनी होगी की माता की पूजा श्रद्धा एवं निष्ठा पूर्वक हो.

चकाई अंचलाधिकारी अजीत झा ने कहा की बिना किसी हो हंगामे के मूर्ति का विसर्जन करना है.विसर्जन निर्धारित मार्ग से ही करना है.सरस्वती माँ ज्ञान एवं विद्या की देवी है.वे भगवान ब्रह्माजी की पत्नी हैं जो विद्या की अधिष्ठात्री देवी मानी गई हैं.इसलिए छात्र-छात्राओं से आग्रह है की पूरे श्रद्धा के साथ माता की पूजा शांतिपूर्ण तरीके से मनाए.पूजा के दौरान किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न ना करें.

मौके पर डीएसपी अभियान सुधांशु कुमार,प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार चाँद,अंचलाधिकारी अजीत झा,चकाई इंस्पेक्टर राजीव तिवारी,चंद्रमंडीह थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार,प्रखंड कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार,जदयू प्रखंड अध्यक्ष राजीव रंजन पांडेय, जिला पार्षद गोविंद चौधरी, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष शालिग्राम पांडेय, कन्हैयालाल गुप्ता, महेंद्र सिंह,अमित तिवारी, मंटू उपाध्याय,कांग्रेस दास,नकुल यादव,संतु यादव,मुनेश्वर पासवान,मोती पासवान,गोवर्धन सिंह,मोहम्मद सिकंदर,सुरेश राम,एसआई संजीत कुमार, विश्व मोहन झा,मदन पासवान,सकलदेव सिंह सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।