Breaking News

6/recent/ticker-posts

मोतिहारी से प्रारंभ हो गया महामेधा टैलेंट सर्च अभियान



मोतिहारी : सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा तलाशने के लिए स्पेक्ट्रम एडुकॉन सलूशन के द्वारा 16 जनवरी को मोतिहारी के एकता मैरिज हॉल बंजरिया थाना के सामने महामेधा टैलेंट सर्च सेमिनार का आयोजन किया गया।जिसके माध्यम से इस बार दसवीं बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रों के बीच से उनके टैलेंट के आधार पर मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने के लिए उन्हें स्कॉलरशिप प्रदान की गई साथ ही साथ उनके आई क्यू लेवल की भी जांच की गई इस आशय की जानकारी अभियान के प्रमुख दिलीप कुमार मिश्रा व कुमार सौरभ ने दी
मोतिहारी में इस अभियान का संयोजक सुजीत रमन सिंह को बनाया गया है।
सेमिनार में छात्रों को तत्काल  पारितोषिक टी-शर्ट प्रदान किया गया ।

बिहार के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले प्रतिभा संपन्न छात्रों को आर्थिक कारणों से इंजीनियर व  डॉक्टर बनने से कोई नहीं रोक सकता उनकी प्रतिभा को पुष्पित और पल्लवित करने के लिए महा अभियान की शुरुआत बिहार के कुछ उत्साही युवाओं ने प्रारंभ की है।स्पेक्ट्रम मैथमेटिकल ओलंपियांड 2020 के माध्यम से स्पेक्ट्रम एकेडमी एडुसोल्यूशन बिहार के जिलों में तलाश रहा है मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने की मंशा रखने वाले प्रतिभा संपन्न छात्रों को जो आर्थिक कारणों से डाक्टर और इंजीनियर बनने से रह जाते हैं वंचित. बिहार के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों की टीम जिसमे बिहार के टॉप शिक्षक दिलीप कुमार मिश्रा (dkm sir) मैथ, कुमार सौरभ(krs sir) फिजिक्स, एम करीम केमिस्ट्री, सुरेंद्र जायसवाल (sj sir)केमिस्ट्री प्रभात कुमार (pk sir)बायोलॉजी शामिल है बिहार के जिलों में टैलेंट सर्च अभियान चलाकर प्रतिभा संपन्न छात्रों को तलाश रहे जिन्हें स्पेक्ट्रम एकेडमी एडु सॉल्यूशन बोरिंग रोड पटना में मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी कराई जाएगी।
 इस महा टैलेंट सर्च अभियान में इस वर्ष सीबीएसई आईसीएसई बिहार बोर्ड में दसवीं की परीक्षा देने वाले छात्र शामिल हुए।
जिनके लिए बिहार के 38 जिलों में यह अभियान चलाया जा रहा है. टैलेंट सर्च अभियान सह सेमिनार का आयोजन आज मोतिहारी किया गया ।   छात्र अपने जिला मुख्यालय में आयोजित सेमिनार में भाग लेकर ऑन स्पॉट अपने प्रतिभा के दम पर अपने भविष्य का निर्णय कर रहे।
 यह अभियान बिहार के सभी जिले में संचालित होना है। अभियान के प्रमुख दिलीप कुमार मिश्रा व कुमार सौरभ ने बताया कि बाजारवाद के इस दौर में बिहार के प्रतिभाएं उचित मार्गदर्शन और बेहतर संस्थान तक नहीं पहुंच पाने के कारण कुण्ठित हो जाते है उनकी प्रतिभा का सही मूल्यांकन नहीं हो पाता है ,और जो बच्चे उचित प्रोत्साहन और मार्गदर्शन में इंजीनियरिंग और मेडिकल की परीक्षाओं में बेहतर कर सकते हैं वह भटक जाते हैं इसी भटकाव को रोकने के लिए स्पेक्ट्रम एकेडमी यह महा अभियान बिहार के सभी जिले में चला रही है ।
इस महा टैलेंट सर्च अभियान का इवेंट पार्टनर अरनव मीडिया एंड इंटरटेनमेंट है।मोतिहारी में आयोजित सेमिनार में संयोजक सुजीत रमन सिंह, अविनाश तिवारी पिंटू सिंह, अमरूल आलम, मुन्ना कुमार, मनीष कुमार, टीवी पत्रकार बिग गंगा के एंकर अनूप नारायण सिंह भी उपस्थित थे।