बड़ी खबरें

औद्योगिक क्षेत्र के विकास के साथ स्थानीय लोगों को मिले रोजगार : उपायुक्त


देवघर। उपायुक्त नैंसी सहाय ने  देवीपुर औद्योगिक क्षेत्र के विकास को लेकर उद्यमियों को जियाडा द्वारा उपलब्ध कराई गई जमीनों का अवलोकन किया।
इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि औद्योगिक क्षेत्र के विकास प्राधिकार के द्वारा नव उद्यमियों को जमीन आवंटित किया गया है इस जमीन पर नव उद्यमियों के द्वारा उद्योग स्थापित किया जाएगा, ताकि आने वाले दिनों में स्थानीय लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार का अवसर प्राप्त हो। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को निर्देशित किया कि विशेष अभियान चलाकर सभी 52 उद्यमियों को जमीन पर कब्जा दिलाया जाए। ज्ञात हो कि संथाल परगना औद्योगिक क्षेत्र इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के बैनर तले उद्यमियों ने एकजुट होकर जिला प्रशासन से मिलकर जमीन पर कब्जा दिलाने की मांग की थी। 
उपायुक्त के पहल के बाद संथाल परगना प्रक्षेत्र इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सचिव पंकज मोदी ने उपायुक्त की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि इससे उद्यमियों का मनोबल बढ़ेगा और इस क्षेत्र में विकास की गति तेज होगी। 
नैंसी सहाय ने देवीपुर में चल रहे एम्स के कार्यों का भी अवलोकन किया। इस दौरान उपायुक्त एम्स के निर्माण कार्यों की प्रगति व वास्तुस्थिति से अवगत हुई। अवलोकन के क्रम में उपायुक्त ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निदेशित किया  कि चल रहे सभी कार्यों को ससमय पूर्ण करें। इसके अलावा उन्होंने संबंधित सभी विभागों के अधिकारियों को समन्वय स्थापित कर सभी कार्यों को ससमय गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया। तत्पश्चात उपायुक्त द्वारा एम्स के चाहरदीवारी के घेराबंदी, घेराबंदी हेतु अंतिम बिन्दू का सीमांकन के निर्माण कार्य आदि के संबंध में विस्तृत चर्चा करते हुए कहा गया कि इन कार्यों में जो समस्याएँ आ रही है, उसका संबंधित विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर समाधान ससमय करा लें। इस दौरान उपरोक्त के अलावे सचिव संथाल परगना औद्योगिक विकास प्रक्षेत्र  पंकज मोदी, अनुमंडल पदाधिकारी, देवघर  विशाल सागर, प्रशिक्षु आई.ए.एस सह देवीपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी रवि आनंद, अपर समाहर्ता चंद्र भूषण प्रसाद सिंह, एवं संबंधित अधिकारी एवं अंचलाधिकारी आदि उपस्थित थे।
Input :- चंदन पांडेय