बड़ी खबरें

सरकारी योजनाओं में जनप्रतिनिधियों की धांधली नहीं चलने देंगे : सुजीत रमन सिंह

पटना | अनूप नारायण : 
सामाजिक कार्यकर्ता सुजीत रमन सिंह सुगौली प्रखंड के लक्ष्मीपुर मधुमलती गांव में अपने संगठन के सदस्यों के साथ दक्षिणी मनसिहा पंचायत के वार्ड नंबर 8 आम जनता के बीच पहुंचे सुजीत रमन ने बताया कि पिछले 1 सप्ताह से वहां के लोगों द्वारा फोन पर व्याप्त सरकारी योजना में भ्रष्टाचार  जन वितरण प्रणाली में धांधली को लेकर सुचना मिल रही थी। इस संबंध में मार्केटिंग ऑफिसर सुगौली रंजन कुमार से बात हुई थी लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है, आम जनता काफी परेशान है जनप्रतिनिधि और डीलरों द्वारा मनमानी चरम पर हैलोगों को पिछले चार महीने से राशन नहीं दिया जा रहा है।

लगभग 67 लोगों का राशन कार्ड को जब्त कर लिया गया है, उन गरीब मजदूरों द्वारा आवाज उठाने पर उन्हें मारने तक की धमकी दी जाती है।
  प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा और  उन भ्रष्ट प्रतिनिधि पर अभी तक कोई करवाई नहीं होने के कारण उनकी मनमानी चरम सीमा पर है , जिसको लेकर आम जन काफी डरे और सहमे हुए हैं। लोगों ने बताया कि राशन कार्ड बनवाने के नाम पर वार्ड सदस्य द्वारा 500 से लेकर 1000 की उगाई की गई है , लेकिन अभी तक राशन कार्ड का अता पता नहीं है लगभग दो सौ की संख्या में उपस्थित पुरुष और महिलाओं ने अपनी समस्याओं को सुजीत रमन के समक्ष रखा। सुजीत रमन ने कहा कि जल्द से जल्द उच्च अधिकारियों से बात कर इन सभी का समस्या का समाधान करेंगे। और जो बिचौलिए प्रतिनिधि इन गरीब मजदूरों पर धांधली कर रहे हैं इन्हें डरा धमका रहे हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।