बड़ी खबरें

गिद्धौर : पिकनिक मनाने भीम बांध गए सत्य साईं पब्लिक स्कूल के बच्चे, प्रकृति के बीच जाकर खुश नजर आए

गिद्धौर/जमुई [सुशान्त साईं सुन्दरम] :
शैक्षणिक परिभ्रमण से बच्चों को प्रकृति के बीच जाने का अवसर मिलता है। उन्हें नई-नई बातें जानने समझने को मिलती हैं। किताब में जो कुछ उन्हें तस्वीरों में नजर आती हैं उन्हें वे वास्तविकता में देख कर महसूस कर सकते हैं। उक्त बातें सत्य साईं पब्लिक स्कूल गिद्धौर के निदेशक राजेश कुमार ने कही।
बता दें कि सत्य साईं पब्लिक स्कूल द्वारा विद्यालय के बच्चों को शनिवार को शैक्षणिक परिभ्रमण के लिए भीम बांध ले जाया गया था। जहाँ बच्चों ने प्रकृति के गोद में अलग ही अनुभव महसूस किया। बच्चों ने यहां गर्म पानी के कुंड देखे, साथ ही झूले एवं अन्य खेल संसाधनों का खूब लुत्फ उठाया।
इस दौरान विद्यालय प्राचार्य प्रकाश कुमार परिचा बच्चों को पर्यावरण और प्रकृति के संदर्भ में नई-नई जानकारियां दी रहे थे। विद्यालय के बच्चों के साथ डॉ. विपुल भी इस परिभ्रमण में शामिल रहे।
विद्यालय के छात्र शुभम, अजित, सूरज, बादल, निक्कू, आरव, छात्रा सपना, सोनाली, पूनम, प्रज्ञा, निशु ने बताया कि पहली बार पिकनिक पर आए हैं। भीम बांध का नाम अब तक सुनते थे, लेकिन यहाँ आकर बहुत मजा आया। बहुत कुछ नया देखने-जानने मिला। टीचर्स ने भी नई-नई बातें बताईं।
मौके पर विद्यालय के शिक्षक आर. के. मिश्रा, सूरज कुमार, मनीष केशरी, शिक्षिका सोनी कुमारी, अंजली तिवारी, प्रीति कुमारी, रूबी कुमारी, नीलम कुमारी, निधि कुमारी मौजूद रहे।