बड़ी खबरें

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट किया जारी


20 JAN 2020
नई दिल्ली :  दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए महज कुछ दिन ही शेष रह गए है।  ऐसे में साड़ी राजनितिक पार्टियां अपनी -अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी करने की तैयारी कर रही है।  इसी क्रम में  आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।आम आदमी पार्टी कुल  70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जिसके उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे।जिसके बाद केजरीवाल सहित उनकी पत्नी, बेटी और बेटा चुनाव के प्रचार में उतर गए है।  और अरविन्द केजरीवाल के प्रचार - प्रसार में लग चुके है।

इसके साथ ही पटपड़गंज से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, तिमारपुर से दिलीप पांडे, कालकाजी से आतिशी को टिकट मिला है।। पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है, वहीं 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इसके अलावा 8 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है।

आपको बताये कि 8 फरवरी 2020 को दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनेवाले है।  जिसके नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। अब अरविन्द केजरीवाल के काम -काज से दिल्ली की जनता कितनी संतुष्ट है या नाराज यह तो 11 फरवरी यानी चुनाव के नतीजे ही तय करेंगे।