बड़ी खबरें

सिमुलतला : राष्ट्रीय पर्व के 71वें गणतंत्र दिवस पर विद्यालय में अद्भुत प्रस्तुतियां



सिमुलतला (गणेश कुमार सिंह) :-

भारतीय संविधान के 71वें गणतंत्र दिवस पर सिमुलतला थाना क्षेत्र के विभिन्न सरकारी प्रतिष्ठान, सरकारी विद्यालय, निज विद्यालय, अन्या रिसोर्ट, सरकारी अस्पताल, स्टेट बैंक, रेलवे स्टेशन, पोस्ट आफिस, सरपंच कार्यालय,वन विभाग, ग्राम पंचायत,थाना,एसएसबी कैम्प आदि स्थानों पर झंडोतोलन किया गया।


वहीं सिमुलतला को नई पहचान देने वाली सिमुलतला आवासीय विद्यालय के बच्चों ने प्रभातफेरी निकाली। लगभग 800 बच्चों की यह प्रभातफेरी देखने लायक थी। झंडोत्तोलन के उपरांत इन होनहार बच्चों द्वारा आजादी से अबतक की संविधान नियम कानून एवं वर्तमान में देशविरोधी आदि मुद्दों पर भाषण दिया गया। कुछ कलाकार बच्चो ने मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति से मन मोह लिया।


वहीँ क्षेत्र के निजी विद्यालय राधा मेमोरियल अकैडमी एवं रिच लुक किड्स प्ले स्कूल की बच्चों की शानदार प्रस्तुति क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया, इस विद्यालय की प्रस्तुति देखने हजारों की संख्या में लोग जुट, लगभग चार घंटों तक चलने वाले इस प्रोग्राम में शिक्षा, कला,सामाजिक शिक्षा, एवं देशप्रेम की झलक देखने को मिला एवं सुदूरवर्ती, नक्सल एवं पिछड़े क्षेत्र के बच्चों युवाओं को प्रस्तुति के माध्यम से संस्कारवान बनाने की कला विद्यालय के प्रखर प्राचार्य कुमार राहुल सिन्हा, संचालक दिवाकर सिंह, सचिव माया सिंह के संघर्ष से संभव हो पाया।

जहाँ नाट्य मंचन के माध्यम से बृद्धा आश्रम में जाना मजबूरी समस्या एवं निदान के साथ साथ देशप्रेम की झांकी रानि लक्ष्मी बाई की प्रस्तुति दी गयी। वहीं रिच लुक के नन्हें मुन्हे बच्चों की नृत्य बहुत ही आनंददायक थी।