बड़ी खबरें

विधायक बंटी चौधरी की पहल पर रेल लाईन से जुड़ेगा लछुआड़

पटना | अनूप नारायण [Edited by: Sushant] :
जनतंत्र में जनता ही मालिक है। यही मालिक अपने प्रतिनिधियों को चुनकर अपने अधिकारों की रक्षा के लिए सत्ता के शिखर तक भेजती है। बिहार के जमुई अंतर्गत सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विद्यायक बंटी चौधरी जनता की बहुत पुरानी लंबित मांगों को लेकर बहुत दिनों से आंदोलनरत थे।
इसका परिणाम अब सामने आ गया। भगवान महावीर से जुड़े लछुआड़ को झाझा-हावड़ा रेल लाइन से और दूसरी तरफ गया-लखीसराय रेल लाइन से जोड़ने की लंबित मांग को रेल मंत्रालय से अपनी स्वीकृति प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने अनुरोध किया है जिसपर सहमति जल्द ही मिलने वाली है।
अब झाझा, सोनो, जमुई, खैरा, सिकंदरा, अलीगंज के साथ शेखपुरा वसियों को मिलेगा नई रेल लाईन की सौग़ात। विधायक बंटी चौधरी ने कहा कि इसके लिए बिहार सरकार को पूरे जमुई और शेखपुरा वासियों की तरफ़ से धन्यवाद. उन्होंने बताया कि झाझा-हावड़ा मेन लाईन से भाया महावीर जन्म स्थान लछुवाड़-लखीसराय-गया लाईन से जोड़ने की माँग मेरे द्वारा ग़ैर सरकारी संकल्प के माध्यम से शीतकालीन-सत्र में किया गया।
जिसको बिहार सरकार के परिवहन विभाग के मंत्री संतोष निराला जी ने गम्भीरता से लेते हुए उन्हें सदन में बताया कि अतिमहत्वपूर्ण जनउपयोगी और तीर्थ यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बिहार सरकार रेल लाइन जोड़ने की माँग रेल मंत्रालय भारत सरकार को अनुरोध कर प्रस्ताव करेंगी।
सिकंदरा विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी बिहार के युवा तुर्क के राजनेता के तौर पर अपनी छवि बनाने में कामयाब हुए हैं। जनहित के मुद्दे को लेकर सड़क से लेकर विधानसभा के अंदर तक संघर्षरत रहते हैं। क्षेत्र की जनता में काफी लोकप्रिय हैं। युवा हैं। लोगों से मिलने जुलने की प्रक्रिया जारी रहती है। किसी भी विषय पर मुखर होते हैं। उसका परिणाम उनकी लोकप्रियता के रूप में देखा जा सकता है। बंटी चौधरी ने बताया कि इस रेल लाइन के निर्माण हो जाने से पर्यटन के क्षेत्र में क्रांति आएगी। जैन धर्मावलंबियों को सहूलियत होगी। पर्यटन को आगे बढ़ाने में काफी फायदा होगा। लछुआड़ के रेलमार्ग से गया से जुड़ जाने के बाद पर्यटकों को सहूलियत होगी साथ ही पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।