Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर BRC में गुरु गोष्ठी आयोजित, शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर हुई चर्चा


  गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :- प्रखण्ड के प्रशिक्षु बीडीओ भारती राज ने बीआरसी भवन में सरकारी विद्यालयों के प्रभारी प्रधानाध्यापकों के साथ शुक्रवार को बैठक की।


बैठक में उपस्थित विद्यालय प्रधानाध्यापक को नीति आयोग के समीर कुमार ने विद्यालय के बाहर से आंतरिक परिसर वर्ग आदि सभी कक्षों की साफ सफाई का निर्देश दिया।
वहीं विद्यालय में बच्चों को मिलने वाले दोपहर भोजन को मेन्यू के अनुसार मध्याहन भोजन उपलब्ध कराने का भी प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिया। बैठक के क्रम में शिक्षक शिक्षिकाओं से विद्यालय में छात्र छात्राओं की शत प्रतिशत उपस्थिति को ले अभिभावकों को अपने बच्चों को विद्यालय भेजने हेतु प्रेरित करने बात कहीं। इसके बाद उन्होंने  हर एक छात्र को विद्यालय में ड्रेस कोड के साथ उपस्थिति पर विशेष बल दिया।
प्रशिक्षु बीडीओ द्वारा शिक्षा व्यवस्था में बेहतरी के लिए कई तकनीक व स्मार्ट शिक्षा के मानकों एवं मापदंडों की अक्षरसः जानकारी  विद्यालय प्रधान को दी गयी।

इस बैठक में सर्व शिक्षा अभियान अमरनाथ चौधरी, जेई अभिमन्यु कुमार, साधन सेवी मुरारी गुप्ता, विकास पासवान, वशिष्ठ नारायण यादव, संजय कुमार मिश्र, अशोक पासवान, सरोज कुमार पासवान, बिपिन कुमार यादव,  कैलाश पति यादव, अनिता कुमारी सहित कई विद्यालय प्रधान शामिल हुए।