Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की मनायी गयी पुण्यतिथि



अलीगंज (चन्द्रशेखर सिंह) :-  अलीगंज बाजार स्थित बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की पुण्यतिथि लोजपा प्रखंड अध्यक्ष बखोरी पासवान की अध्यक्षता में मनायी गयी। सर्व प्रथम लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हे नमन किया और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।


कांग्रेस पार्टी के जिला महासचिव राजेश पासवान ने कहा कि बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की जन्म भले दलित परिवार में हुआ था लेकिन उनकी सोच उंची थी। वे देश के संविधान निर्माण में अहम भूमिका रही है। बाबा साहब 1924 में देश जाति प्रथा को उखाड़ने के उद्देश्य से बहिष्कृत हितकारी सभा की स्थापना कर इस कुप्रथा को दूर करने में महती भुमिका निभाई। लोजपा प्रखंड अध्यक्ष बखोरी पासवान ने कहा कि बाबा साहेब भीम राव अंबेदकर गरीबों, निसहाय लोगों के हिमायती थे।किसान धर्मेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि बाबा की पुण्यतिथि परिनिर्वाण  दिवस के रूप में मनाया जाता है। आज उनकी 63 वीं पुण्यतिथि है।
सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के प्रतिनिधि शशिशेखर सिंह 'मुन्ना' ने कहा कि बाबा साहेब भीम राव की पुण्यतिथि को परिनिर्वाण  दिवस के रूप में मनाया जाता है। वे जीवन भर दलित वर्ग को समानता दिलाने के लिए जीवन भर संघर्ष करते रहे।उन्होंने छुआछुत को खातमा के लिए जीवन भर संघर्षरत रहे। देश के गरीबों के विकास के लिए कई योजनाओं की शुरुआत किया, जिसका फायदा समाज के अंतिम पायदान के लोगों तक पहुंच रहा है। मौके पर अरूण कुमार पाण्डेय, रामाधीन पासवान, राम प्रवेश पासवान, प्रदीप पासवान, राजेंद्र प्रसाद, रामबालक सिंह, राजेश पासवान, बखोरी पासवान सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे ।