ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन कर बैकफुट पर जदयू, अब अल्पसंख्यकों को मनाने में जुटी



पटना [अनूप नारायण] :
नागरिकता संशोधन बिल का संसद में जनता दल यूनाइटेड ने समर्थन किया है. इस बिल के समर्थन के बाद से पार्टी में आंतरिक घमासान भी मचा हुआ है और इन सबके बाद अब पार्टी की घबराहट सबके सामने आ गई है. बिल के समर्थन के बाद से जेडीयू इस उहापोह में है कहीं उसके अल्पसंख्यक मतदाता उनसे दूर न हो जाए. इसी वजह से पार्टी अब अल्पसंख्यकों से घबराने की अपील नहीं कर रही है.

एनआरसी और नागरिक संशोधन बिल पर पार्टी के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह ने कहा कि कुछ लोग नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) के नाम पर लोगों को बरगलाने का काम कर रहे हैं जबकि हमलोगों का एजेंडा ‘सी’ से आगे ‘डी’ का यानी नेशनल रजिस्टर ऑफ डेवलपमेंट का है.

 उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार का एकमात्र एजेंडा विकास है और विकास की इस यात्रा में धर्म, जाति या लिंग के नाम पर कोई भेदभाव नहीं कर सकता. कुछ पार्टियां अल्पसंख्यकों के नाम पर भय की राजनीति करने में लगी हैं जबकि हमलोगों की राजनीति भय के विरुद्ध भरोसा की है. यह भय बनाम भरोसा की लड़ाई है और हमलोग अल्पसंख्यकों के भरोसा को किसी कीमत पर टूटने नहीं देंगे.वहीं, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने जेडीयू के कैब बिल पर स्टैंड की आलोचना की है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि जेडीयू के इस बिल का समर्थन करने के बाद जो पार्टी को नुकसान हुआ है उसकी पार्टी द्वारा अब भारपाई करने की कोशिश की जा रही है. तेजस्वी यादव ने कहा, ''नीतीश कुमार संघी हो गए हैं और पूरी तरह से सरेंडर कर चुके हैं.''