Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : घटिया सड़क निर्माण से ग्रामीणों में आक्रोश, डीएम से की संवेदक के मनमानी की शिकायत

अलीगंज [चंद्रशेखर सिंह] :
प्रखंड के अलीगंज बाजार से दीननगर करणडे पथ का मरम्मती कार्य में संवेदक की मनमानी से सड़क निर्माण  के गुणवत्ताहीन कार्य होने से ग्रामीणों में आक्रोश है। बता दें कि इस सड़क का निर्माण मरम्मति का कार्य ग्रामीण कार्य विभाग प्रमंडल जमुई के द्वारा कार्य एजेंसी कार्यपालक अभियंता द्वारा करवाया जा रहा है। जिसकी प्राक्कलित राशि लगभग 60 लाख है।
ग्रामीण धर्मेन्द्र कुशवाहा, सतीश कुमार, मुकेश कुमार, दिनेश कुमार ने बताया कि संवेदक द्वारा धनामा गांव में संवेदक द्वारा गांव के गलियों में पीसीसी निर्माण कार्य गुणवत्ताहीन तरीके से किया जा रहा है। मानक के अनुरूप पीसीसी ढलाई कार्य नही किया जा रहा है। गुणवत्ताहीन सामग्री का भी प्रयोग किया जा रहा है। जिसकी शिकायत के बाद भी संवेदक द्वारा निर्माण कार्य में मानक के अनुसार कार्य नही किया जा रहा है।
मानक के अनुसार पीसीसी ढलाई में कही पांच तो कही आठ इंच कर किनारे सिर्फ मोटा कर दिया जा रहा है। सही से लेवलिंग भी नही किया जा रहा है। जिससे गलियों में ही बरसात का पानी व नाली का पानी का जमावड़ा हो जाएगा। जिससे आमजन को भी परेशानियों का सामना करना पडेगा। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से सड़क निर्माण घटिया कार्य करने की शिकायत किया गया है। अगर संवेदक द्वारा निर्माण कार्य में  सुधार नही किया गया तो इसके लिए ग्रामीण आन्दोलन करने को बाध्य हो जाएंगे।