Breaking News

6/recent/ticker-posts

मांगोबन्दर : मिशन साहसी के तहत ABVP ने बेटियों को सिखाये आत्मरक्षा के गुर


(न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा/शुभम मिश्र) :-

महिलाओं को आत्मरक्षा एवं समाजिक जागरूकता को लेकर अभाविप द्वारा चलाये जा रहे " मिशन साहसी " कार्यक्रम की शुरूआत जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों में भी देखने को मिल रही है।


 जिसका जीता जागता उदाहरण खैरा प्रखंडान्तर्गत मध्य विद्यालय मांगोबंदर में मंगलवार को देखने को मिला। कार्यक्रम की शुरुआत अभाविप मांगोबंदर इकाई के अध्यक्ष रामानन्द मोदी ने स्वामी विवेकानंद के फोटो पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर के किया। वहीं मुख्य अतिथि के रूप में शारदा पब्लिक स्कूल एवं देव पब्लिक स्कूल के निर्देशक क्रमशः सोनू कुमार एवं राजेश कुमार भी सम्मिलित थे। इकाई के अध्यक्ष ने अपने भाषण द्वारा समाज में महिलाओं को भागीदारी देने पर बल दिया एवं लोगों को महिलाओं हेतु सुरक्षित समाज बनाने की अपील की। वहीं अतिथिद्वय ने समाज में महिलाओं के महत्वपूर्ण स्थान होने की बात कही।ईकाई के कार्यकर्ता शशिकांत, नीरज रावत,ब्रजेश मोदी एवं पिन्टू मोदी ने बताया कि यह कार्यक्रम हमलोग प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में क्रमागत करेंगे, जिसकी शुरुआत हमने मध्य विद्यालय मांगोबंदर से कर दी है।


इस बाबत पूछे जाने पर कार्यकर्ता गोरेलाल सिंह,बिक्की पासवान, राजन सिंह, सौरभ पाण्डेय,डेजी कुमारी, वर्षा कुमारी ने बताया कि प्रशिक्षक द्वारा विद्यालय की छात्राओं को जूडो-कराटे, मार्शल आर्ट एवं महिलाओं के दिनचर्या में शामिल होने वाली वस्तुओं से आत्मरक्षा करने के तरीके बतलाये जा रहे हैं। वहीं विद्यालय के शिक्षक सहित ग्रामीणों द्वारा इस कार्यक्रम की भूरी-भूरी प्रशंसा की जा रही है।
बता दें कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अभाविप के कार्यकर्ता पवन पाण्डेय, सलोनी, अंजू, नेहा, जूली कुमारी सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।