Breaking News

6/recent/ticker-posts

7 फरवरी से बिहार के 11 जिलों के सिनेमाघरों में नजर आएगी मैथिली फिल्म 'लव यू दुल्हिन'

मनोरंजन [अनूप नारायण] :
कोशी नदी से 2008 में मची त्रासदी को लेकर बनी फिल्म ‘लव यू दुल्हिन’ सात फरवरी को रिलीज हो रही है। सात फरवरी से यह फिल्म एक साथ बिहार के 11 जिलों में विभिन्न सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। मिथिला में बनी यह फिल्म मैथिली भाषा पर एकाधिकार को समाप्त करने की कोशिश कर रही है, तो शराबबंदी, शौचालय आदि पर व्यंग्य कर सरकार को आईना दिखा रही है। फिल्म में नेताओं के चरित्र, पति-पत्नी के बीच के नखरे, बहुविवाह प्रथा, बाढ़ की विभीषिका एवं वेदना को समेटे हुए है।
फिल्म के निर्देशक मनोज श्रीपति हैं। मंत्री की भूमिका में जदयू के नेता भूमिपाल राय और पत्रकार की भूमिका में प्रभाकर कुमार राय ने गजब की एक्टिंग की है। कैमरामैन अजीत दास ने सुकुमार मणि संकलित कहानी और अमिय कश्यप के साथ अभिनेत्री प्रतिभा पांडे एवं अनुश्री के एक्टिंग को लयबद्ध करने में कसर नहीं छोड़ी है। संगीतकार धनंजय मिश्रा, गीतकार सुधीर कुमार, विक्की झा, प्रकाश चंद्र एवं मनोज तथा गायिका कल्पना, इंदु सोनाली, विकास, आलोक एवं प्रियंका सिंह ने ‘चुनमुनियां तोहर चुनरी बवाल लागैय छौ’ एवं ‘बदनाम गली की एक कली आई जो शरीफों की बस्ती’ समेत आठ गानों का बेहतरीन संयोजन किया है।
दो घंटे दस मिनट की इस फिल्म की 70 प्रतिशत शूटिंग बेगूसराय के सिमरिया गंगा घाट, बखरी एवं बेगूसराय में पूरी की गई है। साफ-सुथरा रहने के कारण इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यूए सर्टिफिकेट देकर सपरिवार देखने की स्वीकृति दी है। बड़े परदे पर कुशहा की त्रासदी की ह्रदय स्पर्शी दृश्य और उसमें पनपे प्यार और जज्बात की कहानी के अलावा ऐसे कई सामाजिक उथल-पुथल को गहराई से फिल्माया गया है। फिल्म के निर्माता रजनीकांत पाठक एवं मुख्य अभिनेता अमिय कश्यप ने रविवार को बताया कि उत्तर बिहार की बड़ी त्रासदी कुशहा बाढ़ पर बनी यह फिल्म 18 अक्टूबर को दिल्ली में रिलीज होने के बाद विभिन्न जगहों पर धूम मचा रही है। फिल्म के जनसंपर्क अधिकारी अनूप नारायण सिंह ने बताया कि फ़िल्म के प्रचार प्रसार को लेकर बिहार खासकर मिथिलांचल इलाके में रोड शो का भी आयोजन किया जा रहा है।