ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

चकाई विधायक के आवास पर शिक्षक संघ देगा धरना, प्रखंड स्तरीय बैठक में प्रस्ताव पारित



चकाई (न्यूज़ डेस्क) :- 

बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ने सरकार के विरूद्ध सड़क से सदन तक की लड़ाई का ऐलान कर दिया है । सड़क की लड़ाई के पहले चरण में 25 नवंबर को पटना मे चकाई के आवास के समक्ष धरना पर शिक्षक बैठेंगे ।
जबकि सदन की लड़ाई लड़ने के लिए सबसे पहले कोशी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद में शिक्षकों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने के लिए आगामी चुनाव में संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह की जीत सुनिश्चित करने का संकल्प लिया गया।


उपरोक्त निर्णय बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष जयप्रकाश पासवान के अध्यक्षता में मंगलवार को मध्य विद्यालय माधोपुर में प्रखंड स्तरीय प्रतिनिधियों की आयोजित बैठक में शुक्रवार को लिया गया ।

मौके पर बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने कहा कि बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर 25 नवंबर को पटना में सभी विधायकों के आवास पर लाखों शिक्षकों के द्वारा धरना दिया जायेगा । धरना के माध्यम से विधायकों को लाखों शिक्षक के द्वारा माँग-पत्र सौंपकर सरकार से विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में समान वेतनमान, सेवाशर्त, राज्यकर्मी का दर्जा आदि लागू करने की मांग की जाएगी । प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने सरकार पर नियोजित शिक्षकों को जानबूझकर कर अपमानित करने का आरोप मढ़ते हुए कहा कि शिक्षक विरोधी नीति के खिलाफ आंदोलन के लिए सूबे के सभी शिक्षक संगठन एक मंच पर आ गए है । अब नियोजित शिक्षक अपनी सभी मांगों को पूरा करवाकर ही चैन की सांस लेंगे । जिलाध्यक्ष रवि कुमार यादव ने कहा कि सरकार के खिलाफ जारी वोट की लड़ाई के तहत कोशी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के एमएलसी चुनाव में शिक्षक संघ ने प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह को अपना भावी उम्मीदवार घोषित किया है । आंनद कौशल की जीत सुनिश्चित करने के लिए हजारों शिक्षक और उनके परिजन मतदाता बन चुके है । जिला महासचिव जयप्रकाश पासवान ने बचे हुए सभी शिक्षक और शिक्षाविदों से 23 नवंबर से 09 दिसंबर तक फॉर्म18 भरकर मतदाता बनने व 25 नवंबर को विद्यालय में अवकाश लेकर पटना में चकाई के विधायक के आवास पर धरना को सफल बनाने का आह्वान किया । इस अवसर पर चकाई के सभी शिक्षकों ने आनंद कौशल का एमएलसी चुनाव में जीत सुनिश्चित करने और 25 नवम्बर को पटना में सभी विधायक के आवास पर आहूत धरना कार्यक्रम को सफल बनाने का संकल्प लिया ।  इस अवसर पर रवि कुमार यादव, जयप्रकाश पासवान, राजीव वर्णवाल, प्रमोद कुमार, सुरेश चंद्र यादव, बबलू दुबे, रंजीत आजाद, सुरेश साह, दिनेश पासवान, शुशील सिन्हा, मुक्ता रानी रॉय, उमा रानी बसाक, मृत्युंजय यादव, रोहित दास, रामदेव पासवान, प्रीति कुमारी, संजय वर्मा, बालमुकुंद दास, सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे ।