ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

पटना : राजपूत करणी सेना का राज्यस्तरीय सम्मेलन आयोजित




11 NOV 2019

पटना [अनूप नारायण] :

रविवार को श्री राजपूत करणी सेना के बिहार प्रदेश इकाई का राज्यस्तरीय कार्यकर्ता सम्‍मेलन दिन के 11 बजे  भारती मंडपम हॉल में आयोजित किया गया। श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराणा, रिगा विधान सभा, सीतामढ़ी के विधायक अमित कुमार टुन्ना एवं राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रह्लाद सिंह खिंची ने बिहार के पदधिकारियो के साथ दीप प्रज्वलित कर  बाबू वीर कुवंर सिंह के शैल चित्र पर पुष्पांजलि कर समारोह का विधिवत उद्दघाटन किया।

 प्रांतीय कार्यकर्ता सम्‍मेलन को श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने अपने सम्बोधन भाषण में कार्यकर्ताओं को समाज के प्रति समर्थित होने की गुड़ सिखाई एवं कड़े शब्दों में किसी के प्रति समर्पित होने से परहेज रखने को कहा।उन्होंने कहा कि किसी राजनैतिक दल के हम समर्थक नहीं हैं,एवं न ही हम किसी राजनैतिक दल का अंग बनकर रहना पसन्द नही करते हैं।



जहाँ राजपूत समाज के राजनीतिक लोग चुनाव में लड़ते हैं हम उनका समर्थन करते हैं,चाहे वे किसी भी पार्टी से हों।
साथ हीं उन्होंने यह भी कहा कि जो सरकारें हमारी बातों को नजरअंदाज करती है उन्हें हम आईना दिखाने में विलंब भी नही करते हैं। उदाहरण के तौर पर पिछले वर्ष हुई 3 राज्यों यथा ,राजस्थान,मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के चुनाव पर गौर किया जा सकता है।


बिहार के स्वतंत्रता के योद्धा  बाबू वीर कुवंर सिंह के युद्ध कौशल एवं वीरता पर विशेष टिपण्णी की और कहा कि बिहार की इस भूमि पर जब 80 वर्षो के अंदर लड़ने की क्षमता को दुनिया भली भांति जानती है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बिहार के करणी सैनिकों से आह्वान किया कि बिहार के राजपूत शिरमौर श्री आनन्द मोहन जी को जेल से निकाले जाने के लिये एक आंदोलन को जन्म देने  की तिथि मुकर्रर करने और उसका नेतृत्व करने के लिये अगले 3 महीने के अंदर पुनः आने के लिये हामी भरी।

सभा में बिहार के मुख्य संरक्षक डॉ संरेन्द्र कुमार सिंह,संरक्षक शिवा नन्द सिंह , नरसिह सिंह ,आलोक रंजन सिंह,बी एन सिंह, संयोजक पंकज सिंह, प्रवक्ता कुमार अभिषेक सिंह,अभिषेक कुमार सिंह, संतोष सिंह परमार , अंतरराष्ट्रीय वीरांगना की अध्यक्ष  निशा सिंह,मनोरमा सिंह,सिमा सिंह,माया सिंह चौहान,अविनास सिंह सिकरिवाल,संदीप कुमार सिंह , मृणाल सिसोदिया,बिक्रमदेव सिंह, संजय सिंह ,विजय कुमार सिंह ,मोतिहारी के दिवाकर सिंह,संतोष सिंह,सीतामढ़ी के अभय सिंह,आनंद विहारी सिंह शिवहर के राजेश टाइगर ,छपरा के अजय सिंह, सिवान के कुमार गौरव बंटी, गोपालगंज के अजित सिंह,आरा के उज्वल सिंह ,बख्तियारपुर के गौतम सिंह, पटना के सुनील सिंह,कृषणा सिंह, राजन सिंह ,विशाल सिंह ,विशाल प्रताप के साथ सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज की।