ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर रेलवे स्टेशन : ट्रेन काे आते देख पटरी पार करते हैं यात्री



News Desk | अभिषेक कुमार झा】:-

गिद्धौर रेलवे स्टेशन पर कोई भी ट्रेन आते ही रोजाना दर्जन भर  यात्री फुट ओवर ब्रिज की बजाय रेल पटरी पार कर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर आते-जाते हैं। हालांकि समय-समय पर रेल पटरी पार नहीं करने और फुट ओवर ब्रिज का इस्तेमाल करने का अनाउंसमेन्ट स्टेशन प्रबंधक द्वारा किया जाता रहा है। बावजूद भी यात्री नियमों का अनदेखा कर रेल पटरी पार करते हैं। कई बार तो रेल पटरी पर सामने से ट्रेन आने के दौरान भी लोग पटरियों के उपर से आते-जाते नजर आते हैं।


शनिवार की सुबह जैसे ही एक ट्रेन प्लेटफाॅर्म पर पहुंची तो यात्रियों का जत्था ट्रेन के दूसरे दरवाजे से उतरकर पटरी पार करते देखे गए।
ताज्जूब की बात तो यह है कि यात्रियों की लापरवाहि पर विराम लगाने स्थानीय प्रबंधन भी कोई कामगार पहल नही करता। कई बार  सिग्नल नहीं मिलने पर एक्सप्रेस और मालगाड़ी गिद्धौर रेलवे स्टेशन पर खड़ी हो जाती है। ऐसे में लोग 5 से 10 मिनिट तक रुकने की बजाए खड़ी ट्रेन के नीचे से निकलने में भी गुरेज नहीं करते।  सुर्खियों में रहने वाले ट्रेन  हादसाओं से सबक लेने के बजाय लाेग लापरवाह बने हैं। गिद्धौर रेलवे स्टेशन पर अपनी जान खतरे में डालकर महिला, पुरुष, बच्चों के द्वारा पटरी करने का नजारा आए दिन देखा जा सकता है।