ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर के डाकघर में है पोस्टल आर्डर का टोटा, ग्राहक परेशान


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गिद्धौर डाकघर में पोस्टल आर्डर नहीं रहने से इन दिनों ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डाकघरों में सबसे ज्यादा उपयोग में लाया जाने वाला 5 या 10 रुपये तक का भी पोस्टल आर्डर कई महीनों से उपलब्ध नहीं है।


जानकारों की मानें तो, डाक विभाग का पोस्टल आर्डर पढ़े लिखे बेरोजगार सरकारी रोजगार के लिए आवेदन, आमलोगों को सरकारी सूचना की उपलब्धता के साथ सूचना अधिकार के कार्यकर्ताओं के द्वारा अत्यधिक उपयोग में लाया जाता है। पर गिद्धौर डाकघर में विगत कई महीनों से पोस्टल ऑडर की अनुपलब्धता आवेदकों के लिए विवशता का कारण बन रही है। पोस्टल आर्डर के ना होने से युवाओं के अलावे समाजहित के लिए प्रयासरत सूचना अधिकार के कार्यकर्ताओं की भी परेशानी बढ़ गयी है।


- क्या कहते हैं डाकघर के प्रभारी -

इस बाबत गिद्धौर डाकघर के प्रभारी सब-पोस्टमास्टर सचिदानंद सिंह ने बताया कि पोस्टल ऑर्डर के कमी को लेकर विभाग से कई बार पत्राचार किया गया है। कुछ दिन पूर्व ही विभाग ने प्रभार दिया है। जितना जल्द हो सकेगा अपने स्तर से पोस्टल ऑर्डर उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा।


जमुई के मुख्य डाकघर का भी यही है हाल -

विभागीय कर्मियों की माने तो तकरीबन 6 माह से विभाग द्वारा पोस्टल आर्डर का सप्लाई बंद होने से गिद्धौर के  अलावे जमुई का मुख्य डाकघर भी प्रभावित है। न तो जमुई मुख्य डाकघर में पोस्टल आर्डर उपलब्ध है और न ही इससे जुड़े किसी अन्य शाखा में। लिहाजा विभिन्न पहलुओं में उपयोग आने वाला पोस्टल ऑर्डर आज कई लोगों के कार्यों की अवधि बढ़ा रहा है।