Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर के सेवा गांव में 6 दिवसीय दोस्ती सप्ताह का हुआ समापन



न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

गिद्धौर प्रखण्ड के सेवा पंचायत में गुरुवार को बच्चों द्वारा रैली निकालकर दोस्ती सप्ताह का समापन किया गया। जिले के स्वयंसेवी संस्था परिवार विकास के द्वारा चाइल्ड लाइन के सौजन्य से बीते 14 नवम्बर से 20 नवंबर तक इसकी आयोजन जारी थी।


रैली में बच्चों ने बाल मजदूरी बाल विवाह एवं बाल शोषण के खिलाफ नारे के साथ चाइल्डलाइन से दोस्ती की अपील करते हुए संकट में 1098 डायल कर मदद लेने की अपील की। इसी दौरान गिद्धौर रेलवे स्टेशन में हस्ताक्षर अभियान चलाकर रेल यात्रियों के बीच 1098 की जानकारी दी गयी।


 बताते चलें, 14 नवंबर से 20 नवंबर तक गिद्धौर, लक्ष्मीपुर एवं बरहट प्रखंड में चाइल्डलाइन से दोस्ती कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें 100 बच्चे के साथ चाइल्ड लाइन दोस्ती बैंड चाइल्ड लाइन थाना, प्रखण्ड, स्वास्थ्य केंद्र एवं स्टेशन में बांधकर पारिवारिक स्तर पर बच्चों के अधिकारों की रक्षा के लिए वचन मांगा।


 कार्यक्रम के दौरान संस्था के सचिव भवानंद जी ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा सम्मान के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है और सरकार संस्था समुदाय और जनभागीदारी से ही बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सकती हैl वहीं पूर्व चाइल्डलाइन समन्वयक अभिषेक आनंद ने बाल अधिकारों के हनन पर आवाज उठाने की अपील की।
इस मौके पर रविन्द्र पाण्डेय, शैलेन्द्र कुमार, कर्नल कुमार, प्रमोद कुमार राय, आदि सैंकडों बच्चे व ग्रामीण मौजूद थे।