Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : पंसस की बैठक में अनाधिकृत लोग शामिल होने पर DM से की शिकायत


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गिद्धौर प्रखण्ड अंतर्गत सेवा पंचायत समिति के भाग संख्या 1 से पंचायत समिति सदस्य सुबोध कुमार दास ने पंचायत समिति की बैठक में अनाधिकृत रूप से सिकंदरा बीडीओ एवं जनप्रतिनिधियों के पति द्वारा भाग लेने के संबंध में डीएम धर्मेन्द्र कुमार से लिखित शिकायत की है।


गुरुवार को डीएम को ड़ाक द्वारा भेजे गए आवेदन में पंचायत समिति सदस्य सुबोध कुमार दास ने लिखा कि बुधवार को गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय के सभा भवन में प्रखंड प्रमुख शम्भू केशरी की अध्यक्षता एवं बीडीओ भारती राज के देखरेख में पंचायत समिति बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में सिकंदरा बीडीओ द्वारा अनाधिकृत रूप से भाग लिया गया, जो सदन के मर्यादा के विरुद्ध है।  बैठक में पतसंडा पंचायत के मुखिया पति गुरुदत्त प्रसाद एवं कोल्हुआ पंचायत के मुखिया पति अमरेंद्र कुमार कनौजिया ने भाग लिया जो जनप्रतिनिधियों के स्वतंत्रता का हनन है।
उन्होंने लिखा कि इस बैठक में प्रखंड प्रमुख शंभू कुमार केशरी द्वारा पंचायत की समस्या को उठाया गया जिससे वो यह मामला उठा ही नहीं सके। उन्होंने कहा कि पंसस की बैठक आयोजित कर सिर्फ औपचारिकता पूरी कर बीडीओ व प्रखण्ड प्रमुख द्वारा खानापूर्ति की जाती है। जो सदस्य नहीं हैं, उनको भी बैठक में शामिल किया जाता है। कई पञ्चयत प्रतिनिधि महिला हैं, पर उनके जगह उनके पति बैठक में भाग लेते हैं, जो पूर्णतः अनुचित है।


 पंसस सुबोध कुमार दास ने बताया कि प्रखंड में आयोजित सरकारी बैठकों में इस प्रकार का कार्य जारी रहा तो वो अपने पद से इस्तीफ़ा देदेगें, जिसके जिम्मेदार स्वयं बीडीओ व प्रखण्ड प्रमुख होंगे।
पंसस श्री दास ने डीएम से सहानुभूति पूर्वक उचित कार्यवाही करने की मांग की है। गुरुवार को भेजे गए उक्त आवेदन की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री,बिहार सरकार को भी प्रेषित की गई है।