बड़ी खबरें

पटना : कुपोषित बच्चों का बेहतर इलाज करेगा विस्टेक्स हॉस्पीटल

पटना [अनूप नारायण] : 
राजधानी से कुछ ही दूर पर मसाढ़ी पंचायत में शुरु किए गए विस्टेक्स हॉस्पीटल गरीबों के लिए वरदान साबित होगा। डॉक्टर्स फॉर यू के तत्वावधान में विस्टेक्स फाउंडेशन के बेहतर प्रयास से केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चैबे ने विस्टेक्स हॉस्पीटल का शुभारंभ किया।
इस मौके पर उपस्थित केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री श्री चैबे ने कहा कि इस हॉस्पीटल में ओपीडी, सर्जरी की सुविधा मरीजों को मिलेगी। मात्र 5 रुपया अदा करने के बाद मरीजों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा तथा उन्हें बेहतर इलाज किया जायेगा। उन्होंने कहा कि एक ही छत के नीचे ईलाज के अलावा पैथोलॉजी तथा एक्स रे की सुविधा भी प्रदान की जायेगी। एक्स रे तथा पैथोलॉजी के लिए बाजार से आधा दाम पर लोगों को यह सुविधा प्रदान की जायेगी।
विस्टेक्स फाउंडेशन के अध्यक्ष संजय साह ने कहा कि गरीबों के बेहतर इलाज के लिए विस्टेक्स हॉस्पीटल का शुभारंभ डॉक्टर्स फॉर यू के सहयोग से किया जा रहा है। विगत कई साल से आपदा के वक्त डॉक्टर्स फॉर यू के चिकित्सकों ने बेहद अहम भूमिका निभाई है। इस मौके पर उपस्थित डा रविकांत ने कहा कि समाजसेवा की भावना से इस हॉस्पीटल का शुभारंभ किया गया है। इस हॉस्पीटल में फिजीशियन, सर्जन तथा हर विभाग के चिकित्सक उपलब्ध  रहेंगे। राजधानी पटना के आसपास इलाकों के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा  तथा सस्ती चिकित्सा प्रदान करने के उदेश्य से इसका शुभारंभ किया गया इस अस्पताल में कुपोषित बच्चों का बेहतर इलाज किया जायेगा। अस्पताल के आसपास प्रत्येक गांव से कुपोषित बच्चों को लाया जायेगा तथा उन्हें पौष्टिद्दक आहार दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि बीते माह पटना में हुए जलजमाव के दौरान डॉक्टर्स फॉर यू के सौजन्य से टेंट हॉस्पीटल चलाया गया जिसमें कई मरीजों का इलाज भी किया गया है।
हॉस्पीटल के शुभारंभ के अवसर पर यूनिसेफ के डा असर्दुर रहमान, बिहार फाउंडेशन के सीईओ अभय कुमार, डा अजीत राय, डा केशव, डा संजय, डा निधि, डाॅ तुषार तथा डा रीजू सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।