ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

बिहार : AAP दिलायेगी विशेष राज्य का दर्जा, 'हम जो कहते हैं, वह हम करते हैं' : उमा दफ्तुआर

पटना : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा सिर्फ आम आदमी पार्टी ही दिलाएगी, क्योंकि 'हम जो कहते हैं, वह हम करते हैं।' उक्त बातें आम आदमी पार्टी की महिला मोर्चा अध्यक्षा उमा दफ्तुआर ने कही। 

दरअसल विशेष राज्य के दर्जे को लेकर राज्यसभा में जदयू और भाजपा के बीच में ठन गई है। एक तरफ जदयू सांसद दिनेश चंद्र कुशवाहा ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की पुरानी मांग को फिर से उठा दिया है तो दूसरी तरफ भाजपा के राज्यसभा सांसद एवं बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष गोपाल प्रसाद सिंह ने इसे जदयू का चुनावी स्टंट करार दिया है। भाजपा सांसद ने कहा कि जदयू के पास अब बिहार में कोई भी मुद्दा नहीं बचा है, इसलिए वह इस पुराने मुद्दे को वोट लेने मात्र के लिए फिर से उठा रही है। 

इस बीच आम आदमी पार्टी की बिहार प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्षा उमा दफ्तुआर ने कहा है कि सभी पार्टियों ने बिहारवासियों को विशेष राज्य के दर्जे का लालच देकर वोट लिया और बाद में जनता को ठेंगा दिखा दिया। आम आदमी पार्टी अब चुप नहीं बैठेगी। वह इस मुद्दे को लेकर सड़क से संसद तक की लड़ाई लगेगी और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिला कर ही दम लेगी। 

उमा ने कहा कि 'हम जो कहते हैं, वह हम करते हैं।' उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पूर्व जो वादे किए थे, सरकार बनने के बाद उन सभी वादों को पूरा तो किया ही, साथ ही आम जनता के लाभ के कई अतिरिक्त कार्य भी पूरे किए। बिहार में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद दिल्ली की ही तरह सभी क्षेत्रों में विकास के कार्य तेजी से किए जाएंगे।