बड़ी खबरें

बरहट : पाड़ो बाजार के कपड़ा दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों की संपत्ति राख



-बरहट (विक्की):-

बरहट थाना के पाड़ो बाजार में शुक्रवार को शार्ट सर्किट लगने से एक कपड़े की दुकान में  आग लग जाने से लाखों की संपत्ति जल कर राख हो गयी। वहीं दुकान में लगा बजाज डिस्कवर बाइक भी जल कर राख हो गया।


घटना सुबह पांच बजे की है जब दुकान से धुंआ निकलते देख आसपास के लोगों द्वारा हल्ला करने पर दुकान के दूसरे तल्ले रह रहे दुकान मालिक विशुनदेव वर्णवाल को जानकारी हुई। आनन फानन में किसी तरह से अपने परिवार वालों को बाहर निकाला और दुकान के पास रखे गैस सिलेंडर को जल्द ही दुकान से दूर करवाया। वहीं पास खड़े जेसीबी से दुकान के मेन गेट को तोड़ा गया। दुकान में आग की लपटें एवं तेज धुआं धीरे धीरे दूसरे तल्ले की ओर बढ़ रही थी।जिसे समय रहते काफी मक्सत से काबू पाया लिया गया।


वहीं आग की खबर मिलते ही काफी संख्या में आसपास के लोग जमा हो गए और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। आग लगने की सूचना पर बरहट थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम ने मौके पर पहुँच कर फायर बिग्रेड वालों को खबर किया। सूचना मिलते ही जमुई से एक और लक्ष्मीपुर से एक फायर बिग्रेड की छोटी गाड़ी आकर आग बुझाने का प्रयास करने लगी,लेकिन आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था।तीन घंटे के बाद जमुई से बड़ी फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया।


पीड़ित दुकानदार विशुनदेव वर्णवाल ने बताया कि आग शॉट सर्किट लगने से हुआ है,आग लगने से कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन करने के बाद ही कुछ कह सकते हैं।
.
नहीं है प्रखंड मुख्यालय में अग्निशमन वाहन

आये दिनों प्रखंड मुख्यालय में कहीं न कहीं आगलगी की घटना घटते रहती हैं,आग बुझाने के लिए अग्निशामक वाहन को आने में देर होने से काफी नुकसान लोगों को उठाना पड़ता है।