बड़ी खबरें

क्षेत्रीय विधायक आवास का घेराव करने गिद्धौर से निकलेगा शिक्षकों का जत्था


न्यूज़ डेस्क | gidhaur.com 】 :-

बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ने नीतीश सरकार के विरूद्ध सड़क से सदन तक की लड़ाई के तहत सभी विधायकों के पटना स्थित आवास पर 25 नवंबर को धरना देने ऐलान कर दिया है ।
उपरोक्त ऐलान बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण यादव के अध्यक्षता में शुक्रवार को स्थानीय संघ भवन में प्रखंड स्तरीय प्रतिनिधियों की आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से किया गया ।


मौके पर बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने कहा कि बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर 25 नवंबर को पटना में सभी विधायकों के आवास पर लाखों शिक्षकों के द्वारा धरना दिया जायेगा । धरना के माध्यम से विधायकों को लाखों शिक्षक के द्वारा माँग-पत्र सौंपकर सरकार से विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में समान वेतनमान, सेवाशर्त, राज्यकर्मी का दर्जा आदि लागू करने की मांग की जाएगी । प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने सरकार पर नियोजित शिक्षकों को जानबूझकर कर अपमानित करने का आरोप मढ़ते हुए कहा कि शिक्षक विरोधी नीति के खिलाफ आंदोलन के लिए सूबे के सभी शिक्षक संगठन एक मंच पर आ गए है । अब नियोजित शिक्षक अपनी सभी मांगों को पूरा करवाकर ही चैन की सांस लेंगे ।


प्रखंड अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण यादव ने कहा कि सरकार के खिलाफ जारी सड़क से सदन तक की लड़ाई के तहत कोशी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के एमएलसी चुनाव में शिक्षक संघ ने प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह को अपना भावी उम्मीदवार घोषित किया है । आंनद कौशल की जीत सुनिश्चित करने के लिए हजारों शिक्षक और उनके परिजन मतदाता बन चुके है । प्रखंड मीडिया प्रभारी दयानंद साव ने बचे हुए सभी शिक्षक और शिक्षाविदों से 23 नवंबर से 09 दिसंबर तक फॉर्म18 भरकर कोशी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से मतदाता बनने व 25 नवंबर को विद्यालय में अवकाश लेकर पटना में झाझा के विधायक के आवास पर प्रस्तावित धरना को सफल बनाने का आह्वान किया ।


इस अवसर पर गिद्धौर के सभी शिक्षकों ने आनंद कौशल का एमएलसी चुनाव में जीत सुनिश्चित करने और विद्यालय में अवकाश लेकर 25 नवम्बर को पटना में झाझा विधायक के आवास पर आहूत धरना कार्यक्रम को सफल बनाने का संकल्प लिया । प्रखंड अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण यादव, प्रखंड महासचिव ब्रजेश सिंह, प्रखंड मीडिया प्रभारी दयानन्द साव, वरीय उपाध्यक्ष रंजीत यादव, कोषाध्यक्ष प्रदीप रजक, उपाध्यक्ष कैलाशपति यादव, उपाध्यक्ष मो.साबिर अंसारी, शिक्षक नेता कुमार परवेज, संजय यादव, रवि कुमार रवि, आदित्य कुमार, संजीव कुमार, शिवशंकर पाण्डेय, आशीष कुमार भारती, भागीरथ कुमार ,अजय पासवान, निरंजन कुमार सिंह सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे ।