Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : पर्यावरण संरक्षण के लिए DM को मिला सम्मान, बढ़ा जिले का मान

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

कृषि एवं वित्तीय समावेशन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए देशभर में जमुई ने प्रथम स्थान प्राप्त करने के बाद बिहार सरकार , पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग ने वन महोत्सव 2019 के तहत जमुई जिला में "मेरा विद्यालय मेरा पेड़ अभियान " को शत - प्रतिशत सफल बनाने के साथ इस क्षेत्र में प्रशंसनीय भूमिका निर्वहन के लिए पटना में आयोजित समारोह में जिलाधकारी धर्मेंद्र कुमार के प्रतिनिधि के रूप में जिला के फेलो समीर कुमार ने उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के हाथों प्रमाण पत्र ग्रहण किया। 


'मेरा विद्यालय, मेरा पेड़' अभियान कार्यक्रम के तहत विद्यालय के छात्र छात्राओं को विद्यालय में पौधा रोपण कर उसे संरक्षण का दायित्व दिया गया था । बच्चो ने आने दायित्वों का निर्वहन करते हुए बखूबी से विद्यालय परिसर को हरियाली का रूप दिया है।
बता दें, इस अभियान की शुरुआत जिला पदाधिकारी, जिले के सभी पदाधिकारियों के साथ सायकिल यात्रा एक विचार के सदस्यों और विद्यालय के छात्र छात्रएं के साथ साईकिल यात्रा कर की गई गयी थी। 


इस सम्मान से जहाँ जिलेवासी उत्साहित दिख रहे हैं, वहीं पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले चार साल से प्रयास कर रही युवाओं का मंच साईकिल यात्रा एक विचार के सदस्यो ने भी हर्ष जाहिर की।
ज्ञात हो, अपने छोटे से कार्यकाल में ही लगातार तीसरी बार सम्मानित हुए जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए अतुलनीय योगदान ने जमुई जिले को इतराने का मौका दे दिया है।