ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर के 47 TET शिक्षकों के 7वां वेतन का अंतर राशि भुगतान अधर में

[News Desk | अभिषेक कुमार झा] :-

त्योहारों की लंबी कतार दस्तक दे रही है। ऐसे में जब बच्चों के भविष्य गढ़ने वाले शिक्षकों का भुगतान लंबित हो जाय तो परेशानी को समझा जा सकता है।
मामला गिद्धौर प्रखंड के कुल 47 टीईटी शिक्षकों का है जिनका भुगतान लंबित रखा गया है। तीन माह बीतने के उपरांत टीईटी शिक्षकों का 7वां वेतन अंतर राशि भुगतान नहीं हो पाया है।


इस संदर्भ में जिला पदाधिकारी सहित डीईओ एवं डीपीओ (स्थापना) को टीईटी शिक्षकों द्वारा 15 जुलाई को डाक माध्यम से आवेदन भेजी थी।
आवेदन के अनुसार, नियोजित शिक्षकों में भुगतान की आस बनी थी लेकिन जब भुगतान हुआ तो गिद्धौर प्रखंड के 47 शिक्षकों का सातवां वेतन का अंतर राशि भुगतान नहीं किया गया। जिससे  शिक्षकों को ऐसा प्रतीत हुआ कि पिक एंड चूज नीति के तहत जानबूझकर गिद्धौर प्रखंड के सभी 47 टीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षकों का सातवां वेतन का अंतर भुगतान नहीं किया गया। इसको लेकर बटेश्वर राम, रंजीत कुमार शर्मा, नीलू कुमारी, कुमकुम भारती, विक्रम कुमार सहित अन्य टीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षकों ने आवेदन में जिले के उक्त पदाधिकारियों से इस विषय पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए उचित कार्रवाई करने की मांग की।
इधर, गिद्धौर बीआरसी से मिले जानकारी अनुसार, इन 47 टीईटी शिक्षकों के वेतन भुगतान से जुड़े सभी दस्तावेज विभाग के संबंधित अधिकारियों के पास दी गयी थी।  फिलहाल ये मामला अभी विभाग के वरीय अधिकारियों के संज्ञान में है।इन टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों का भुगतान शीघ्र कर दिया जाएगा।