Breaking News

6/recent/ticker-posts

जन्माष्टमी पर माखनचोर की आराधना करने यहाँ जुटेंगे गिद्धौरवासी, तैयारियां पूरी

गिद्धौर | सुशान्त सिन्हा :
माखनचोर, लीलाधर, गिरिधारी, गोपाल, योगेश्वर, नंदलाल और न जाने क्या-क्या नाम! विश्व को शांति का संदेश देने वाले भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को मनाने की बड़ी तैयारी गिद्धौर के पंचमन्दिर क्रिकेट क्लब के कार्यकर्ताओं द्वारा की गई है। शुक्रवार को जन्माष्टमी के अवसर पर गिद्धौर-जमुई बायपास सड़क के किनारे बनाये गए बेहद खूबसूरत पंडाल में नटखट कन्हैया की प्रतिमा स्थापित कर विधिवत पूजा की जाएगी। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां कई दिनों से जारी है।

आयोजन समिति के अध्यक्ष राकेश कुमार उर्फ छोटू ने बताया कि पूजनोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत शुक्रवार को होगी। इसके लिए सभी कार्यकर्ता जी-जान से जुटे हैं। विगत दस वर्ष से भी अधिक समय से सार्वजनिक सहयोग से चंदा इकट्ठा कर यहाँ भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप की प्रतिमा स्थापित कर जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है।
उपाध्यक्ष बिट्टू कुमार ने जानकारी दी कि पूरे गिद्धौर में केवल इसी जगह हर वर्ष जन्माष्टमी कार्यक्रम आयोजित होता है। इसमें गांव के युवाओं का बड़ा सहयोग रहता है। खूबसूरत और आकर्षक प्रतिमा का निर्माण रणवीर आर्ट्स के रणवीर कुमार पंडित द्वारा किया जा रहा है। इसमें नटखट नंदलाल झूले पर माखन खाते दिखाई देंगे। पूजा कार्यक्रम शुक्रवार की मध्य रात्रि में होगी। खूबसूरत पंडाल बनाया जा रहा है। इसमें आकर्षक रौशनी की भी व्यवस्था की जा रही है।

जन्माष्टमी के आयोजन को सफल बनाने में पंचमन्दिर क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष राकेश कुमार, उपाध्यक्ष बिट्टू कुमार, सदस्य बजरंगी पंडित, रॉकी कुमार, अरुण पंडित, मिथलेश कुमार, पवन शर्मा, संतोष पंडित, धीरज कुमार, आकाश कुमार सोनू अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। आयोजकों ने बताया कि प्रतिमा विसर्जन सोमवार को किया जाएगा।