बड़ी खबरें

मलयपुर : 215 बटालियन CRPF कैंप में मना 73वां स्वतंत्रता का जश्न, शहीदों को किया नमन


बरहट (कुमार विश्वजीत सिंह) :-

जमुई के मलयपुर पुलिस लाइन कैंप परिसर में 215 बटालियन सीआरपीएफ ने 73 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया।


215 बटालियन के कन्हैया सिंह द्वितीय कमान अधिकारी ने झंडोत्तोलन कर वहाँ उपस्थित सभी कार्मिकों एवं उनके परिवार के सभी सदस्यों को शुभकामनाएं व बधाई दी।  वहाँ उपस्थित सभी लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जैसा कि आप लोगों को मालूम है कि आज के दिन ही हमारा भारत गुलामी की जंजीर से आजाद हुआ था, भारत को आजादी दिलाने के लिए हमारे कई स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहूति दी थी। काफी बलिदान देने के बाद  अंततः 15 अगस्त 1947 को हमारा देश आजाद हुआ था। आज का दिन हम सभी भारत वासियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इस दिवस में हम सभी उन वीर जवानों को याद करते हैं, जो भारत की आजादी के लिए हंसते हंसते शहीद हो गए थे।
प्रतिवर्ष आज के दिन ही पूरे भारतवर्ष में तिरंगा झंडा पहरा कर उन सभी शहीदों को नमन करते हैं। 


तत्पश्चात कन्हैया सिंह ने सीआरपीएफ के उन सभी कार्मिकों को जिनको भारत सरकार के द्वारा इस बल के लिए विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्यो के लिए शौर्य चक्र पीएमजी, डीजीकमेंडेशन, प्रशस्ति पत्र एवं मैडल से सम्मानित किया गया है।  भारत माँ की सुरक्षा करते हुए वीर जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दिया था।  उन सभी को याद किया गया और उनके परिवार के लोगों को अच्छे जीवन जीने की कामना की।


अंततः  कन्हैया सिंह द्वितीय कमान अधिकारी, मिस मोनिका साल्वे दीपक, सहायक कमांडेंट 215 बटालियन ने वहां पर उपस्थित सभी कार्मियों के बीच मिठाई का वितरण किया गया। कैम्प के चहुंओर खुशी, उत्सव, हर्षोल्लास और जश्न के माहौल में डूबा नजर आ रहा था।