ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

दरौंदा विधानसभा उपचुनाव के तगड़े दावेदार हैं प्रो. बी. के. सिंह

पटना | अनूप नारायण :
दरौंदा विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रो बी के सिंह के समर्थकों ने कसी कमर दरौंदा विधानसभा में चलाया जा रहा हस्ताक्षर अभियान गांव गांव में गठित हो रही है बूथ स्तर पर कमेटियां अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ विनय कुमार सिंह ने बताया कि प्रो बी के सिंह स्वच्छ छवि के उम्मीदवार है नए परिसीमन के बाद दरौंदा विधानसभा के अस्तित्व में आने के बाद राजद के टिकट पर चुनाव लड़े थे. तथा काफी कम अंतर से चुनाव हारे थे इस बार यह जदयू के पाले मे है दल के रणनीतिकारों ने अपने तरफ से इन्हे हरी झंडी दे दी है. 

बातचीत के क्रम में बीके सिंह ने बताया कि वे दरौदा के लोगों से सीधे संपर्क में है हजारों की तादाद में समर्थक उनके आवास पर आ रहे लोगों के प्रेम से वे अभिभूत है. जदयू की तरफ से उन्हें चुनाव लगवाने का आश्वासन दिया गया है. बिहार के सबसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बढ़ता बिहार सबका साथ सबका विश्वास के नारे के साथ वे दल के कर्मठ सिपाही के रूप में दरौंदा विधानसभा क्षेत्र के सेवक बनने के लिए प्रयासरत है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के साथ ही साथ दर्जनों सक्रिय संगठनों के तरफ से उनके लिए क्षेत्र में चुनाव प्रचार अभियान तक की शुरुआत कर दी गई है जनसंपर्क अभियान के तहत अभी तक 25 से ज्यादा गांव में दौरा हो चुका है. अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ विनय कुमार सिंह कहते हैं कि  साफ-सुथरी छवि क्षेत्र में लोकप्रियता और दल के प्रति निष्ठा को देखते हुए दरौंदा विधानसभा क्षेत्र से इनकी  उम्मीदवारी पक्की है. 

सर्वविदित है कि दरौंदा विधानसभा क्षेत्र की विधायक कविता सिंह सिवान से सांसद निर्वाचित हुई हैं इस कारण से दरौदा विधानसभा सीट रिक्त हो गई है और यहां से उपचुनाव होना है पिछले विधानसभा चुनाव में दरौंदा विधानसभा सीट से जदयू की कविता सिंह ने भाजपा के जितेंद्र स्वामी को  पराजित किया था जितेंद्र स्वामी पूर्व सांसद उमाशंकर सिंह के पुत्र हैं और भाजपा में बड़े कद्दावर नेता है. दूसरी तरफ जदयू की तरफ से  कविता सिंह के पति अजय सिंह भी दावेदार हैं परंतु उनकी रोबिन हुड वाली छवि के कारण उनको टिकट मिलना नामुमकिन सा लगता है ऐसी स्थिति में साफ-सुथरी छवि वाले तथा क्षत्रिय समुदाय से आने वाले बीके सिंह का टिकट कंफर्म लगता है.