Breaking News

6/recent/ticker-posts

चकाई : हिन्दू धर्म एवं भगवान राम पर आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट, युवक पर हुआ FIR दर्ज, जानिए मामला

चकाई/जमुई :
हिन्दू धर्म एवं भगवान राम पर पर अश्लील टिप्पणी कर फेसबुक पर पोस्ट किए जाने को लेकर चकाई पुलिस ने साइबर क्राइम के तहत एक युवक पर मामला दर्ज किया है. यह कार्रवाई जमुई एसपी जगुनाथ रेड्डी जल्ला रेड्डी के निर्देश पर चकाई पुलिस ने किया है.

क्या है मामला?
चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत दुम्मा निवासी क़ासिम अंसारी ने अपने फेसबुक पोस्ट पर हिन्दू धर्म एवं भगवान श्री राम के नाम पर अश्लील टिप्पणी किया था. वही उक्त युवक के द्वारा बराबर हिन्दू धर्म पर टिप्पणी, जातिगत पोस्ट, भड़काऊ पोस्ट एवं आतंकवाद एवं पाकिस्तान से सम्बंधित पोस्ट अपने फेसबुक आईडी से शेयर, पोस्ट एवं कमेंट-लाइक किया जाता था. साइबर सेल टीम ने युवक की कुंडली खंगाल ली थी.

जमुई एसपी जगुनाथ रेड्डी जल्ला रेड्डी के निर्देश पर झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन ने उक्त युवक पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने का आदेश दिया. एफआईआर दर्ज करने के बाद साइबर सेल की टीम के साथ चकाई पुलिस इंस्पेक्टर चंदेश्वर पासवान एवं सब इंस्पेक्टर रंजीत रंजन ने उक्त युवक के घर मे लगातार तीन बार छापेमारी की.

वही युवक को पुलिस की छापेमारी की भनक लगते ही वह मणिपाल से फरार हो गया. बताया जा रहा है की उक्त युवक मणिपाल में रहकर होटल में नौकरी करता है. वही युवक पर साइबर अपराध को लेकर विभिन्न मामलों में मामला दर्ज कर लिया गया है. जबकि पोस्ट को युवक ने डिलीट कर दिया है.

बताते चलें की फेसबुक पर अश्लील पोस्ट करने के बाद दो दिनों में 300 से अधिक पोस्ट शेयर किया जा चुका था. जबकि 700 के करीब लाइक और 550 कमेंट भगवान श्री राम और हिन्दू धर्म पर किये जा चुके थे.