Breaking News

6/recent/ticker-posts

लक्ष्मीपुर : गर्मी के तेवर हुए तल्ख, प्रशासनिक पहल नदारद


लक्ष्मीपुर (प्रवीण कुमार मंडल) :-

चिलचिलाती गर्मी और धूप की तपिश से बैरोमीटर का पारा लगातार ऊपर जा रहा है। आसमान से बरस रही गर्मी से लोग हलकान है। दैनिक कामकाज से लेकर लोगों की आवाजाही सब प्रभावित होने लगी है। दो दिनों में पारा चार डिग्री सेल्सियस ऊपर चला गया है। 

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को अधिकतम तापमान 42 एवं न्यूनतम 38 डिग्री सेल्सियस रहा। लगातार बढ़ रही गर्मी से जनजीवन प्रभावित होने लगा है। स्कूली बच्चे हों या दैनिक कामकाजी लोग सभी गर्मी से बेहाल हैं। गर्मी की वजह से लोग घरों में दुबकने को विवश हैं तथा सड़कों एवं बाजारों में लोगों की आवाजाही घट गई है। कोर्ट-कचहरी के काम से रोजाना जिला मुख्यालय आने वाले लोगों की भीड़ नदारद है। ऑफिसों में भी लोग कम पहुंच रहे हैं। बस स्टैंड हों या चिमनी भट्ठा जैसे मुख्य बाजार, दोपहर में सुनसान हो जा रहे हैं। लोग धूप से बचने के लिए छांव की तलाश करते नजर आते हैं। कोई गमछा से तो कोई अपने दुपट्टा से सर ढक कर आने-जाने को विवश हैं। अपने बच्चों की गर्मी से सुरक्षा को लेकर अभिभावक चिंतित हैं। इन सब के बीच लोगों को राहत दिलाने के लिए प्रशासनिक पहल नजर नहीं आ रहा है। सार्वजनिक स्थलों पर न तो प्याऊ की व्यवस्था की जा सकी है न तो पर्याप्त शेड हैं।
मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन-चार दिनों तक मौसम गर्म रहने वाला है। ऐसे में अभी लोगों को गर्मी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।